नई दिल्ली, 14 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय कौशल विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) संकट से प्रभावित भारतीय स्टार्टअप प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उन्होंने आश्वासन दिया कि भारत सरकार उन्हें एसवीबी से उत्पन्न आर्थिक संकट से बचाने के तरीकों पर काम कर रही है।

राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को यहां एसवीबी संकट के मद्देनजर 400 भारतीय स्टार्टअप्स के प्रतिनिधियों से यहां मुलाकात की। चंद्रशेखर ने उन्हें संभावित समस्याओं को सुलझाने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि आईटी मंत्रालय सिलिकॉन वैली बैंक बंद होने से प्रभावित भारतीय स्टार्टअप की समस्याओं पर वित्त मंत्रालय के साथ चर्चा करेगा जिससे उन्हें इस संकट से निकलने में मदद की जा सके।

उन्होंने कहा कि मैं एक परामर्श सूची तैयार कर उसे आपकी तरफ से वित्त मंत्री को देकर इस मुद्दे पर भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने वाला हूं। चंद्रशेखर ने स्टार्टअप प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उन्हें भारतीय बैंकिंग प्रणाली से जुड़ने के लिए कहा, जो ‘बहुत मजबूत’ हैं। हालांकि, अमेरिका सरकार ने जमाकर्ताओं को पूरा पैसा वापस करने का आश्वासन दिया है, लेकिन कोई समय-सीमा तय नहीं की है। ऐसे में प्रभावित कंपनियों में नकदी संकट आएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर

Updated On 22 March 2023 12:01 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story