नई दिल्ली, 20 मार्च (हि.स.)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्वाकुंतला चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पुत्री और भारत राष्ट्र समिति की नेता व एमएलसी के. कविता आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंच गई हैं। ईडी के अधिकारी दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में दूसरे दौर की पूछताछ करेंगे।

ईडी ने के. कविता को पिछले हफ्ते समन जारी कर 20 मार्च को उपस्थित होने को कहा था। उधर, केंद्रीय जांच एजेंसी ने के. कविता की याचिका के विरोध में उच्चतम न्यायालय में कैविएट दायर किया है। के. कविता ने अपनी याचिका में दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती दी है। इस पर 24 मार्च को सुनवाई होनी है।

ईडी के. कविता से पिछली बार लगभग नौ घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। उनका सामना दक्षिण के समूह का नेतृत्व करने वाले हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से कराया गया था। इस समूह पर आम आदमी पार्टी के नेताओं को 100 करोड़ रुपये की घूस देने का आरोप है। इसका कथित तौर पर गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान इस्तेमाल किया गया है। पिल्लई ने कथित तौर पर जांच एजेंसी को बताया है कि वह कविता का सहयोगी रहा है। ईडी ने कविता के पूर्व ऑडिटर और साउथ ग्रुप के सदस्य बुच्ची बाबू का बयान भी दर्ज किया है। इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/मुकुंद

Updated On 22 March 2023 11:59 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story