वाराणसी। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से ठगी का एक मामला सामने आया है। जहां प्रधानमंत्री की भतीजी बनकर एक महिला ने सेना के रिटायर्ड कर्नल से लाखों उड़ा दिए। इस मामले के बाद हडकंप मचा हुआ है। हालांकि पीएमओ प्रधानमंत्री के ऐसी किसी भी महिला से संबंध होने से इंकार कर दिया है। पुलिस इस मामले में तहरीर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, कैंट थाना क्षेत्र के नदेसर निवासी सेना के रिटायर्ड कर्नल उपेन्द्र राघव ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि कुछ दिनों पहले बलिया की रहने वाली एक युवती का फ़ोन आया था। उसने खुद का नाम कोमल पाण्डेय बताया और फ़ोन पर ही उनका परिचय वेरोनिका से कराया, जिसने खुद को प्रधानमंत्री की भतीजी बताया था।

स्टॉक मार्केट में निवेश

कर्नल ने बताया कि वेरोनिका ने बातचीत में स्टॉक मार्केट में निवेश कर भारी मुनाफे की बात कही और निवेश करने को कहा। वेरोनिका ने ज्यादा निवेश के बाद ज्यादा फायदे की बात कही। इसके बाद वे झांसे में आ गए और उसके करीबी जयपुर निवासी रमेश शर्मा के जयपुर स्थित बैंक अकाउंट में 21 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।

एक साल से चल रहा था खेल

रिटायर्ड कर्नल ने बताया कि काफी समय बीतने के बाद ही कोई मुनाफा नहीं मिला तो उन्होंने वेरोनिका को फोन किया और पूछा तो उसने कहा जल्द ही कुछ होगा। साल भर बाद भी कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने पैसा वापस करने का दबाव डाला लेकिन महिला ने कोई सही जवाब नहीं दिया। जब ज्यादा दबाव बनाया गया तो वेनोरिका ने कहा कि आईपीएल में सब पैसा गंवा दिया है। अब वेरोनिका का मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा है।

पीएमओ ने दिया युवती की जानकारी से किया इंकार

इस मामले में जब पीएमओ से जानकारी मांगी तो वहां से बताया कि प्रधानमंत्री से वेरोनिका से प्रधानमंत्री का कोई सम्बन्ध नहीं है। वहीं इस संबंध में इंस्पेक्टर कैंट प्रभुकान्त ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story