एबी डिविलियर्स विकेटों के बीच सबसे तेज रनर, धोनी दूसरे नंबर पर : विराट कोहली

Update: 2023-03-22 07:07 GMT


नई दिल्ली, 22 मार्च (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्वव कप्तान विराट कोहली खेल के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं और जब विकेटों के बीच दौड़ने की बात आती है, तो कोहली आसानी से एक रन को दो में बदल देते हैं। कोहली ने अब तक के सबसे फिट क्रिकेटरों में से कुछ के साथ पिच साझा की है, जिनमें से एक एमएस धोनी हैं। जब विकेटों के बीच दौड़ने की बात आती है, तो यकीनन रांची में जन्मे विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी सबसे बेहतर रनर हैं।

हालाँकि कोहली का मानना है कि उन्होंने अपने करियर में जिन खिलाड़ियों के साथ दौड़ लगाई है, उनमें एबी डिविलियर्स सबसे तेज़-रनर हैं।

'द क्विक सिंगल्स' पर एबी डिविलियर्स के साथ बातचीत में, कोहली से उनके करियर में 'सबसे तेज रनर' के बारे में पूछा गया तो कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डिविलियर्स को चुना।

कोहली ने कहा, मुझसे यह सवाल पहले भी पूछा जा चुका है। मैं अब तक विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ता हूं। एबी ही एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ मेरी तालमेल और समझ अच्छी है। एबी के अलावा धोनी एकमात्र अन्य व्यक्ति हैं, जिनके साथ मेरी अच्छी समन्वय और समझ है। मैं गति के बारे में नहीं जानता, लेकिन एबी और धोनी को मुझे कॉल करने की भी आवश्यकता नहीं होती थी।

जब एबी डिविलियर्स से यही सवाल पूछा गया, तो उन्होंने हमवतन फाफ डु प्लेसिस को चुना।

डिविलियर्स ने कहा, सबसे अच्छा रनर,जिसके साथ मैं दौड़ा हूं, वह फाफ है। लेकिन उसने मुझे अपने करियर में कम से कम सात बार रन आउट किया है। हमारे बीच कुछ गलतफहमियां भी थीं।

चैट के दौरान, कोहली से विकेटों के बीच दौड़ने वाले 'सबसे खराब रनर' के बारे में भी पूछा गया, जिसका जवाब था चेतेश्वर पुजारा।

कोहली ने कहा, यह 2018 के दौरे पर एक सेंचुरियन टेस्ट मैच था। वह दोनों पारियों में रन आउट हो गया था। पुजारा सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में रन आउट हो गया था और मैंने कहा, 'इट्स ओके', ऐसी चीजें क्रिकेट में होती हैं; दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने शॉट खेला और तीसरे रन के लिए पार्थिव पटेल को बुलाया, पुजारा खुद खतरे के छोर की ओर भाग रहे थे और वो फिर से रन आउट हो गए वो भी बड़े अंतर से। मेरी नजर में पुजारा विकेटों के बीच सबसे खराब रनर हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Similar News