कस्टम ऑफिसर बनकर जालसाजों ने महिला को ठगा, लगाया 86000 रुपए का चूना

Update: 2023-05-17 12:01 GMT

वाराणसी। आज कल स्कैमर लोगों से फ्रॅाड करने के नए नए हथकंडे अपना रहे है। जैसे जैसे टेक्नॅालजी आगे बढ़ती जा रही वैसे वैसे ये स्कैमर भी अपग्रेड हो रहे है। अक्सर लोगों को फोन कर ठगने मामला सामने आता रहा है, एक ऐसा ही ठगी का नया मामला लंका थाना क्षेत्र के साकेत नगर इलाके से भी आया है, जहां जालसाजों ने फ़ोन कर महिला को 86000 रुपए का चूना लगा दिया। मामले की जानकारी होने पर पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला अनुष्का चौहान का आरोप है कि बीते 5 मई को उनके मोबाइल पर फोन आया। उसके बाद क्राइम ब्रांच और नारकोटिक्स के अधिकारी बनकर जालसाजों ने महिला को फ़ोन कर डराया और कहा कि मैं फेड एक्स कस्टम से बोल रहा हूं आपका पार्सल कस्टम में फंसा है और आपके पार्सल में 500 ग्राम विड मिला है।

उन्होंने आगे कहा कि तुम्हरे पार्सल में ड्रग्स भरकर मनी लॉन्ड्रिंग के केस में फंसा दिया जाएगा, नहीं तो इसके बदले पैसा भेजो। जिसके बाद अनुष्का ने अपने खाते से 39000 और अपने दोस्त असीम के खाते से 47000 रुपए का जालसाजों को दो बार मे ऑनलाइन पेमेंट किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस अज्ञात जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है

Similar News