पुलिस चौकी से ट्रक चोरी कर ले भागे चोर

Update: 2023-03-22 06:36 GMT


-कान्सटेबिल की तहरीर पर एफआईआर दर्ज

हमीरपुर, 12 मार्च (हि.स.)। हमीरपुर जिले में फिर पुलिस चौकी से एक ट्रक चोरी हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। चौकी के सिपाही की तहरीर पर थाना कोतवाली में आज एफआईआर दर्ज की गई है। एक महीने के अंदर पुलिस चौकी से ट्रक चोरी होने की यह दूसरी घटना है जिसमें पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठ रहे है।

जिले में ओवर लोडिंग पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन के निर्देश पर .यहां अधिकारियों की टीमें लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है। पिछले दिनों एआरटीओ अमिताभ राय ने मोरम से ओवर लोड एक ट्रक यूपी.58टी-7873 को पकड़कर चालान किया था।

एआरटीओ ने इस ट्रक को कार्रवाई करने के बाद कुछेछा पुलिस चौकी के अभिरक्षा में दिया था। बताते है कि पुलिस चौकी के बाहर सड़क किनारे चालान किए गए ट्रकों की पहरेदारी के लिए पुलिस की भी ड्यूटी रहती है लेकिन इसके बाद भी यह ट्रक चोरी हो गया। दोबारा ट्रक चोरी होने से पुलिस चौकी में हड़कंप मच गया है।

इधर सदर कोतवाल दुर्ग विजय सिंह ने बताया कि कुछेछा चौकी के सिपाही की तहरीर पर ट्रक चोरी का मामला चालक के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। बताया कि इससे पहले पुलिस चौकी की अभिरक्षा से एक ट्रक चोरी हो गया था जिसकी बरामदगी कराई जा चुकी है।

कान्सटेबिल की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज

कुछेछा पुलिस चौकी के सिपाही विमल कुमार ने सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। एआरटीओ ने मोरम से लदी ट्रक का चालान शनिवार को किया था। इस ट्रक को चौकी पुलिस की अभिरक्षा में खड़ा कराया गया था। जो चोरी हो गया है। बताया कि मोहली थाना कमलापुर सीतापुर निवासी ट्रक चालक अपने ट्रक के आसपास घूम रहा था। जिसने बड़े ही सुनियोजित तरीके से पुलिस अभिरक्षा से ट्रक चोरी कर ले भागा है।

पिछले माह भी पुलिस चौकी से ट्रक हो गया था चोरी

एआरटीओ अमिताभ राय ने पिछले माह चेकिंग अभियान चलाया था। ओवर लोडिंग पर यूपी.78 एचएन-7416 पर कार्रवाई करते हुए इसका चालान किया था। ट्रक को कुछेछा पुलिस चौकी की अभिरक्षा में हवाले किया गया था। लेकिन पुलिस चौकी की घोर लापरवाही के कारण यह ट्रक चोरी हो गया था। पुलिस चौकी के सिपाही विमल कुमार ने सदर कोतवाली में ट्रक मालिक और चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/

Similar News