मंदिर आंदोलन में शहीद हुए कारसेवकों के परिजनों को किया गया सम्मानित

Update: 2023-03-22 07:02 GMT


अयोध्या, 07 जुलाई (हि.स.)। राम जन्मभूमि आंदोलन में शहीद हुए परिवार और 2005 में आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवार को रघुवंश संकल्प सेवा ट्रस्ट ने आर्थिक मदद देकर एक बड़ी पहल की है।

ट्रस्ट के महंत दिलीप दास ने शहीद परिजनों को 5100- 5100 रुपये नगद राशि देकर सम्मानित किया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि मृतक आश्रित परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। आंदोलन में शहीद हुए लोगों को आवास की व्यवस्था दी जाए और 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाए।

महंत दिलीप दास ने बताया कि शहीद कारसेवकों के परिवार की हालत बहुत खराब है। यहां के दो परिवारों के कारसेवक मंदिर आंदोलन में शहीद हो गए। उनको पूछने वाला कोई नहीं है। राम मंदिर ट्रस्ट अरबों की लागत का मंदिर बनवा रहा है, लेकिन मंदिर के लिए शहीद होने वाले परिवार को कोई नहीं पूछ रहा है। ऐसे में हमने उनकी मदद की छोटी सी पहल की है। उन्होंने सरकार से भी गुहार लगायी है कि परिवार को हर संभव मदद की जाये।

रघुवंश संकल्प सेवा ट्रस्ट की तरफ से मंदिर आंदोलन में शहीद हुए कारसेवक वासुदेव गुप्ता,राजेंद्र धारिकार व पांच जुलाई 2005 को आतंकी हमले में शहीद हुए रमेश पांडे, शांति देवी यादव के परिवार को 5100 रुपये आर्थिक सहायता दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ पवन/दीपक

Similar News