कोलकाता, 28 सितंबर (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक निर्मल चंद्र रॉय के शपथ ग्रहण की राह के रोड़े नहीं छंट रहे हैं। अब विधानसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया है कि राज्यपाल डॉक्टर सी.वी. आनंद बोस ने विधानसभा अध्यक्ष अथवा उपाध्यक्ष के बजाय किसी तीसरे व्यक्ति को मनोनीत कर शपथ ग्रहण की प्रक्रिया पूरी करने का मन बनाया है। हालांकि राज्य के संसदीय कार्य मंत्री शोभन देव चटर्जी ने गुरुवार को भी कहा है कि उन्हें राजभवन की ओर से शपथ ग्रहण के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

इधर राजभवन सूत्रों ने बताया है कि किसी वरिष्ठ विधायक को नवनिर्वाचित विधायक के शपथ के लिए अधिकृत करने की योजना राज्यपाल डॉक्टर बोस बना रहे हैं। इससे एक बार फिर राज्य में हंगामा मचने के आसार हैं। खास बात यह है कि राज्य के पूर्व मंत्री और 11 बार विधायक रहे करीम चौधरी का नाम शपथ ग्रहण की अनुशंसा के लिए आगे करने की बात चल रही है। वह बेहद वरिष्ठ विधायक हैं लेकिन फिलहाल अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वैसे तो राजभवन में इस पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन अगर ऐसा होता है तो जाहिर सी बात है शपथ ग्रहण को लेकर जुबानी तकरार फिर तेज होगी।

उल्लेखनीय है कि पहले राजभवन की ओर से नवनिर्वाचित विधायक को राजभवन में आकर शपथ लेने को कहा गया था। जब विधानसभा सचिवालय ने इस पर आपत्ति जताई तो राज्यपाल ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर आशीष बनर्जी को शपथ ग्रहण के लिए अधिकृत कर कर दिया। लेकिन उन्होंने जब इनकार कर दिया है तो अब तीसरे विकल्प पर विचार किया जा रहा है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

Updated On 28 Sep 2023 2:12 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story