कोलकाता, 26 सितंबर (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में डेंगू के तेज संक्रमण के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई ने मंगलवार को स्वास्थ्य भवन (स्वास्थ्य विभाग का कार्यालय) के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा उठाए गए कदम ‘विफलताओं’ को छिपाने के लिए ‘दिखावा भर’ हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा के 22 विधायक मंगलवार दोपहर इस संबंध में ज्ञापन देने के लिए स्वास्थ्य भवन पहुंचे। लेकिन जैसे ही अधिकारी और भाजपा विधायक राज्य स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में प्रवेश करने वाले थे तो पुलिस ने सुरक्षा का हवाला देते हुए उन्हें रोक लिया। इसके बाद दोनों के बीच तीखी बहस हुई और भाजपा विधायकों ने डेंगू को नियंत्रित करने में विफलता को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

अधिकारी ने मीडिया से कहा कि हम सिर्फ एक ज्ञापन देना चाहते थे, लेकिन पुलिस कहने लगी कि वे केवल मुझे ही कार्यालय में जाने देंगे। अन्य भाजपा विधायकों को अनुमति क्यों नहीं? राज्य सरकार हमें रोकने में लगी है लेकिन डेंगू के बढ़ते प्रकोप को रोकने में विफल रही है। राज्य सरकार इसे स्वीकार नहीं कर रही है और डेंगू के बुखार को अज्ञात बुखार करार दे रही है। राज्य सरकार वास्तविक स्थिति को छिपाने की कोशिश कर रही है और अब तक उठाए गए कदम सिर्फ दिखावा हैं।

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल ने भाजपा को इस मुद्दे पर राजनीति न करने की सलाह दी। तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा कि राज्य सरकार इस मुद्दे के समाधान के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। भाजपा सिर्फ मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है। स्थिति से निपटने के लिए जन जागरुकता की सबसे ज्यादा जरूरत है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

Updated On 26 Sep 2023 8:37 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story