-जन्मदिवस पर महापौर ने भाजपा कार्यकर्ताओं संग शहीदे आजम को अर्पित किए श्रद्धा सुमन

ऋषिकेश, 28 सितम्बर (हि.स.)। शहीदे आजम भगत सिंह के जन्मदिवस पर तीर्थनगरी ऋषिकेश में उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया। गुरुवार को नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर महापौर अनिता ममगांईं की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं और निगम पार्षदों ने माल्यार्पण कर शहीदे आजम को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

महापौर ममगांई ने शहीद-ए-आजम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह मां भारती के सच्चे सपूत थे, जिन्होंने हंसते-हंसते मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। ऐसा वीर सपूत देश को न मिला और ना ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि भारत की आजादी में शहीद भगत सिंह का अहम योगदान रहा है। छोटी सी उम्र में ही उन्होंने इन्कलाब का नारा बुलंद कर अंग्रेजों की नाक में दम कर दिया था।

उन्होंने कहा कि भगत सिंह और लाखों आजादी के महानायकों की शहादत के चलते देश गुलामी की जंजीरों से आजाद हुआ है। आज उन तमाम शहीदों की आत्माएं देश को मोदी के सुरक्षित हाथों में विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर होता देख प्रसन्न होती होंगी। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। ऐसे में शहीद भगत सिंह की जीवनी से हमें परिचित होकर उनके बताए मार्ग पर चलना होगा। उन्होंने युवाओं को शहीद भगत सिंह की सोच पर चलने का आह्वान भी किया।

इस दौरान जितेंद्र अग्रवाल, पंकज शर्मा,विपिन पंत, राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट, अनीता रेना, विजय बडोनी, मनीष बनवाल, अजय कालरा, पवन शर्मा, शैलेंद्र रस्तोगी,अक्षय खेरवाल, सुजीत यादव, भूपेंद्र राणा , नरेंद्र शर्मा, रंजीत सिंह, विपिन कुमार, रोमा सहगल, जितेंद्र कुमार, विजय जुगलान,सन्नी सहगल, विनय कुमार, नवीन नौटियाल, धीरेंद्र रांगढ़, विजय कुमार, जॉनी लाम्बा, दीपक मंडल, महेंद्र वर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/रामानुज

Updated On 28 Sep 2023 3:08 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story