ऋषिकेश, 19 सितंबर (हि.स.) । गणेश चतुर्दशी के अवसर पर तीर्थनगरी ऋषिकेश के तमाम मंदिरों के साथ घरों में श्रद्धालुओं ने सिध्दीविनायक गणेश की विधिविधान से मूर्ति स्थापना की।

मंगलवार को नगर में मनीराम मार्ग पर स्थित श्री गणपति सेवा मंडल, श्री गंगेश्वर बजरंग महादेव, स्वामी जगन्नाथ मंदिर, मां जानकी रसोई, जय गुरुजी संगत और श्री खाटू श्याम मंदिर आदि तमाम मंदिरों में भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित की गई है। इसके अलावा ऋषिकेश लक्ष्मण झूला मार्ग पर स्थित बगलामुखी पीठ में पीठ के संस्थापक स्वामी राहुलेश्वरानंद की अध्यक्षता व आदर्श ग्राम स्थित गणेश मंदिर में भी हर गोपाल अग्रवाल और अशोक अग्रवाल के संचालन में विधिविधान से विशाल कार्यक्रम का आयोजित किया गया।

श्री गणपति सेवा मंडल महोत्सव 2023 की जानकारी देते हुए आलोक चावला ने बताया कि गणेश उत्सव के दौरान स्वामी जगन्नाथ आश्रम ऋषिकेश के अध्यक्ष मंहत लोकेश दास की अध्यक्षता में मूर्ति स्थापना के पश्चात विनोद राजन द्वारा गणेशजी की वंदना की गई। इस दौरान धीरज चथरज, कृष्ण चतुर्वेदी बावरे मुंबई ने एक शाम भोले के नाम का भी आयोजन किया। इस मौके पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर निगम महापौर अनीता ममगांईं के साथ मोनू डंग, सतीश पांथरी, हेमंत डंग, राजीव अग्रवाल, दक्षेस चंदानी, अनिल द्विवेदी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि 20 को ज्योति शर्मा, मनीष शर्मा पटियाला की ओर से माता की चौकी आ्रैर 21 सितंबर को उदित नारायण एवं अनुभव नारायण, अनुष्का भटनागर एक शाम खाटू श्याम बाबा के नाम में शामिल होंगे। 22 सितंबर को विजेंद्र शर्मा रोहित राजस्थानी द्वारका दिल्ली की ओर से एक शाम साईं नाथ बाबा के नाम आयोजित की जाएगी। इसी के साथ अंतिम दिन इस दौरान ईशा नागपाल एवं मास्टर मनोज दिल्ली द्वारा सत्संग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/सुनील

Updated On 20 Sep 2023 12:17 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story