प्रयागराज, 29 सितम्बर (हि.स.)। जनपद के शंकरगढ़ बाजार निवासी व्यापारी पुष्पराज केसरवानी के पंद्रह वर्षीय पुत्र शुभ केसरवानी का अपहरण कर हत्या किए जाने की घटना के बाद प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने शुक्रवार को पहुंच कर पीड़ित व्यापारी परिवार का दुःख दर्द बांटा। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का विश्वास दिलाते हुए प्रदेश सरकार की ओर से हर सम्भव मदद किए जाने का वादा किया।

इस अवसर पर नन्दी ने इंस्पेक्टर शंकरगढ़ को पीड़ित परिवार के शस्त्र लाइसेंस की प्रक्रिया को पूरा कराने का निर्देश दिया। कहा कि योगी सरकार में कानून को हाथ में लेने और व्यापारियों का उत्पीड़न करने वालों की अब खैर नहीं है। नन्दी ने पीड़ित व्यापारी पुष्पराज केसरवानी के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए एक तरफ जहां हर सम्भव मदद का वादा किया। वहीं दूसरी तरफ तत्काल एक लाख रूपए की आर्थिक मदद मुहैया कराई। इस दौरान पीड़ित परिवार ने पूरे घटनाक्रम से नन्दी को अवगत कराया कि किस तरह से इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया।

नन्दी ने इंस्पेक्टर शंकरगढ़ से घटना की कार्रवाई के सम्बंध में जानकारी ली। इंस्पेक्टर शंकरगढ मनोज सिंह ने बताया कि किशोर की हत्या के मामले में तीन लोग आरोपित हैं। जिनमें शंकरगढ निवासी सुखदेव, उसका भतीजा गणेश और रिश्तेदार संजय शामिल हैं। जिनमें से गणेश को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं सुखदेव और संजय के पैर में गोली लगी हैं। जिन्हें एसआरएन में भर्ती कराया गया है। बाजार के व्यापारियों ने पुलिस के कार्य प्रणाली की प्रशंसा की।

पीड़ित परिवार से मिलने के बाद नन्दी ने शंकरगढ़ के पुराने बाजार में व्यापारियों के साथ बैठक की। जिसमें व्यापारियों ने सुरक्षा बढ़ाने एवं पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद व शस्त्र लाइसेंस दिलाने की मांग की। मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को बाजार में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी किए जाने और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए। व्यापारियों ने व्यापारी पुष्पराज के परिवार को एक करोड़ रूपए का आर्थिक मदद और शस्त्र लाइसेंस दिलाए जाने की मांग की। जिस पर नन्दी ने शासन स्तर से वार्ता कर सभी मांगों को पूरी कराने का भरोसा दिलाया। बैठक में शंकरगढ़ बाजार के व्यापारी गोपालदास गुप्ता, अनूप केसरवानी, जय केसरवानी, सुधा गुप्ता, मूलचन्द गुप्ता, प्रकाश केसरवानी, रतन केसरवानी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/पदुम नारायण

Updated On 29 Sep 2023 7:57 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story