- 10 लोगों की बचाई जान, नाव डूबने का वीडियो हुआ वायरल

हमीरपुर, 27 मई (हि.स.)। केन नदी में शव प्रवाहित करने के दौरान नाव पलटने से 10 लोग पानी में डूब गए। हालांकि कई लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने अन्य लोगों की जान बचाई। नदी में नाव पलटने का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मौदहा तहसील क्षेत्र के बैजेमऊ गांव निवासी धनीराम सिंह की अचानक मौत हो गई थी। सूचना पर परिवार और रिश्तेदार लोग शोक प्रकट करने पीड़ित परिवार के घर गए थे। शुक्रवार की शाम ही शव को केन नदी में प्रवाहित करने के लिए एक नाव में रखा गया। उसका बेटा दिलीप, नाती कल्लू, पारिवारिक सदस्य भोला सिंह, मोनू सिंह समेत दस लोग नाव में सवार हो गए थे। नाव को नाविक बीच जलधारा में लेकर जा रहा था। परिजनों ने धनीराम सिंह के शव को जैसे ही नदी में प्रवाहित किया तो अचानक नाव डगमगा गई और नदी में पलटकर डूब गई। जिससे सभी लोग पानी में डूब गए। हादसा देख नदी किनारे मौजूद तमाम लोगों ने जान बचाने के लिए दौड़ पड़े।

गांव के सरपंच जुगल किशोर के मुताबिक, नाविक समेत कुछ लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए तो अन्य लोगों को ग्रामीणों ने नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हादसे की खबर से पूरे गांव में हड़कंप मच गया।

मौदहा क्षेत्र के एसडीएम आरपी मिश्रा ने शनिवार को बताया कि केन नदी में शव के अंतिम संस्कार करने के दौरान नाव पलटने से हादसा हुआ था, जिसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। तमाम लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए थे। बताया कि इस मामले की जांच थाने की पुलिस कर रही है।

शव के अंतिम संस्कार के वीडियो में कैद हो गया हादसा

केन नदी में नाव में बैठकर तमाम लोग धनीराम सिंह के शव का अंतिम संस्कार करने गये थे। नदी के दोनों तरफ तट पर परिवार और गांव के तमाम लोग भी अंतिम संस्कार देख रहे थे। कुछ लोग अंतिम संस्कार का वीडियो बना रहे थे। तभी नदी में अचानक नाव पलट गई और लोग पानी में डूबने लगे। वीडियो में नाव पलटने और तैरकर लोगों के जान बचाने की जद्दोजहद वीडियो भी कैद हो गया। कुछ लोग लाइव वीडियो में ठहाका लगाकर हंसते सुने गए। वहीं, चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों को डूब रहे लोगों को बचाते देखे गए। शनिवार को सोशल मीडिया में नाव पलटने का वीडियो वायरल होने के बाद सिसोलर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच की।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/मोहित

Updated On 27 May 2023 3:17 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story