बेंगलुरु, 6 फ़रवरी (हि.स.)। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के सीजन 2 से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट 23 फरवरी से एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा। महान पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज इस टीम की मेंटर और सलाहकार हैं। साथ ही पहले सीजन के लिए टीम की गेंदबाजी कोच रहीं नूशिन अल खादीर एक बार फिर टीम में शामिल हुई हैं।

क्लिंगर ने हाल ही में सिडनी थंडर महिला टीम के सहायक कोच के रूप में काम किया है। उनकी टीम महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में चौथे स्थान पर रही थी। 2019 से 2021 तक मेलबर्न रेनेगेड्स पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में काम करते हुए उन्होंने थंडर में हाल ही में शामिल की गईं फोएबे लिचफील्ड के साथ भी काम किया था।

क्लिंगर ने पुरुष बीबीएल में महान खिलाड़ी का दर्जा प्राप्त किया है। वह 2019 में रिटायर हुए और लीग के अब तक के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में विदा हुए थे। खेल के विभिन्न पहलुओं में उनका अनुभव गुजरात जायंट्स टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।

मुख्य कोच के रूप में अपनी नियुक्ति पर माइकल क्लिंगर ने फ्रैंचाइजी के हवाले से कहा, “गुजरात जायंट्स के पास महिला प्रीमियर लीग के सीजन 2 में कुछ खास करने का मौका है। मैं क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जिन्होंने भारत में महिला क्रिकेट में परिवर्तनकारी भूमिका निभाई है। मुझे उम्मीद है कि अदाणी स्पोर्ट्सलाइन परिवार, मिताली राज और टीम के बाकी सदस्यों के साथ, मैं टीम को खिताब तक ले जाऊंगा।“

क्लिंगर की नियुक्ति की टीम मेंटर और सलाहकार मिताली राज ने भी सराहना की। मिताली राज ने कहा, “माइकल के साथ काम करने से गुजरात जायंट्स के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। बल्ले के साथ उनकी विशेषज्ञता की सबको जानकारी है। इससे निश्चित रूप से हमारी टीम के कुछ युवा सदस्यों को फायदा होगा। हम ड्रेसिंग रूम में क्लिंगर के आने का इंतजार कर रहे हैं। मुख्य कोच के रूप में उनके रहते हमें सफलता मिलने का पूरा भरोसा है।''

अदानी स्पोर्ट्सलाइन के सीबीओ संजय अडेसरा ने कहा, “माइकल क्लिंगर गुजरात जायंट्स और अदाणी स्पोर्ट्सलाइन परिवार के लिए एक बहुत ही योग्य सदस्य हैं। उन्होंने बीबीएल में कोच और खिलाड़ी दोनों के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। इससे निश्चित रूप से डब्ल्यूपीएल के आगामी सीजन के साथ-साथ भविष्य में भी हमारी टीम को मदद मिलेगी। वह मिताली राज के साथ मिलकर काम करेंगे और दोनों मिलकर हमारी टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।''

जायंट्स लीग के दूसरे सीजन में 25 फरवरी, 2024 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में उतरने के साथ अपने अभियान का आगाज करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 11 Feb 2024 9:23 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story