भुवनेश्वर, 5 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 अभियान की शुरुआत करने के लिए सोमवार को भुवनेश्वर पहुंची। टीम पिछले सीज़न में पोडियम फिनिश से चूक गई थी और नीदरलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और बेल्जियम के बाद चौथे स्थान पर रही थी।

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 (पुरुष) 10 फरवरी से 16 फरवरी तक भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में होने वाली है। इसके बाद लीग का दूसरा चरण राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में 19 फरवरी से 25 फरवरी तक खेला जाएगा।

भारत सीजन के अपने पहले मैच में 10 फरवरी को स्पेन से भिड़ेगा, उसके बाद 11 फरवरी को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली टीम नीदरलैंड से भिड़ेगा। थोड़े समय के ब्रेक के बाद, वे 15 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे, और फिर वे 16 फरवरी को भुवनेश्वर चरण के आखिरी मैच में आयरलैंड का सामना करेंगे।

पांच राष्ट्रीय टीमें - आयरलैंड, नीदरलैंड, भारत, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया - एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 (पुरुष) के भारत चरण में भाग लेंगी, सभी टीमें एक बार भुवनेश्वर में और एक बार राउरकेला में एक-दूसरे का सामना करेंगी।

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 की तैयारियों पर प्रकाश डालते हुए, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “हम अभी दक्षिण अफ्रीका के एक सफल दौरे से वापस आए हैं, जहां हमने प्रो लीग शुरू करने के लिए फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ खेला था। इस बार कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है और यह उनके लिए दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीमों की खेल शैली से परिचित होने का एक शानदार अवसर होगा।”

हरमनप्रीत ने कहा, हम प्रो लीग को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं क्योंकि इसे जीतने का मतलब न केवल एफआईएच हॉकी विश्व कप 2026 के लिए सीधी योग्यता होगी, बल्कि ये खेल पेरिस 2024 ओलंपिक की तैयारी में भी महत्वपूर्ण होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 11 Feb 2024 9:23 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story