नई दिल्ली, 5 फ़रवरी (हि.स.)। स्टार स्पिनर राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान की तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए समय पर ठीक नहीं हो पाए हैं, जो 9 फरवरी से पल्लेकेले में शुरू हो रही है।

अफगानिस्तान के शीर्ष स्पिनर की पिछले साल के अंत में पीठ की सर्जरी हुई थी और उन्होंने नवंबर में 2023 वनडे विश्व कप के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। कैस अहमद, जिन्होंने अब तक अफगानिस्तान के लिए सिर्फ एक वनडे खेला है, श्रीलंका में राशिद की जगह लेंगे।

नूर अहमद, जो एसए20 में डरबन के सुपर जाइंट्स के लिए खेल रहे हैं, राष्ट्रीय टीम में फिर से शामिल होंगे और लीग के अंतिम चरण से चूक जाएंगे।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा रविवार को जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, नजीबुल्लाह जादरान, जो अफगानिस्तान की विश्व कप टीम का हिस्सा थे, को श्रीलंका वनडे के लिए बाहर रखा गया है, जबकि अब्दुल रहमान को केवल रिजर्व के रूप में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण बाहर होना पड़ा।

भारत के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में अपने बड़े हिटिंग से प्रभावित करने वाले ऑलराउंडर गुलबदीन नैब को वनडे टीम में वापस बुला लिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में फरीद अहमद को भी जगह मिली है। 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान दोनों रिजर्व खिलाड़ी थे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज नवीद जादरान वनडे टीम में भी जगह बनाने में सफल रहे। वह एकदिवसीय क्रिकेट में अनकैप्ड हैं और उन्होंने अब तक केवल छह लिस्ट ए गेम खेले हैं, जिसमें आठ विकेट लिए हैं।

एसीबी के सीईओ नसीब खान ने कहा, हमने अधिक द्विपक्षीय क्रिकेट मैच सुनिश्चित करने और अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए व्यस्त कार्यक्रम बनाने के लिए लगातार प्रयास किया है। पिछले 16 महीनों में यह हमारी श्रीलंका की तीसरी यात्रा है, जो आगे बढ़ने के लिए एक आशाजनक संकेत है। चयनकर्ताओं ने एक मजबूत लाइन-अप का चयन किया है और हम उत्सुकता से आगे एक रोमांचक श्रृंखला की उम्मीद कर रहे हैं।

तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीमों के दांबुला जाने से पहले सभी तीन वनडे मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। विश्व कप के बाद यह अफगानिस्तान का पहला वनडे मैच होगा।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है-

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उप-कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज़ हसन, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, कैस अहमद, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान , फजलहक फारूकी, नवीद जादरान, फरीद अहमद।

रिजर्व: शराफुद्दीन अशरफ, शाहिदुल्लाह, अब्दुल रहमान, बिलाल सामी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 11 Feb 2024 9:24 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story