कानपुर, 05 फरवरी (हि.स.)। ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा यूपी और असम के बीच रणजी ट्राफी का मैच बारिश के चलते अन्तिम दिन पूरी तरह से धुल गया। सोमवार को मैच के आखिरी दिन खराब आउटफील्ड के चलते एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। मैच रेफरी और फील्ड अम्पायरों ने मैदान का कई बार मुआयना किया, लेकिन एक बार भी उसे खेलने लायक नहीं समझा और मैच को रद्द करने का निर्णय किया।

मैच में दोनों टीमों की पहली पारी भी पूरी न हो पाने के चलते उनको एक-एक अंक प्रदान किया गया। चार मैचों में अब यूपी के 11 अंक हो चुके हैं, जिसमें मुम्बई के खिलाफ सीधी जीत से मिले छह अंक शामिल हैं। यही नहीं खिलाड़ियों ने अम्पायरों के साथ फील्ड पर जाकर मौसम की स्थिति को देखा तो मौसम खराब होने के कारण चौथे व अन्तिम दिन मैच शुरू नहीं हो सका। वहीं, उत्तर प्रदेश और असम की टीम के खिलाड़ी इस दौरान फुटबॉल खेलकर समय बिताते रहे।

चाय काल के समय अम्पायरों ने मैच रेफरी की सहमति के बाद मैच रद्द होने की घोषणा कर दी। टीम के खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज भुवनेश्वर का जन्मदिन पूरे ही जोश के साथ मनाया। खिलाड़ियों ने विजिटर गैलरी को देखने का काम किया यूपी के साथ असम टीम के खिलाड़ियों ने एक साथ मिलकर भुवनेश्वर का केक काटा और मौसम का लुत्फ उठाया। यूपी और असम के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबले का चौथा दिन खराब मौसम और बारिश की भेंट चढ़ गया। बीते 24 घंटों तक चली बारिश ने मैदान का कोना-कोना भर दिया। जिसके चलते मैच हो पाना सम्भव नहीं हो पाया। इससे पहले रविवार को तीसरे दिन भी मैदान गीला होने के कारण सिर्फ 39 ओवर का ही खेल हो सका था। इससे पहले यूपी ने अपने घरेलू मैदान ग्रीनपार्क बंगाल के खिलाफ मुकाबला भी खराब मौसम के चलते चारों दिन निर्धारित समय पर पूरा नहीं खेला जा सका था।

ग्रीनपार्क के विकेट निर्माणकर्ता भूपेन्द्र सिंह के मुताबिक न्यूट्रल क्यूरेटर शमीम मिर्जा के निर्देशानुसार मैदान कवर करवा दिया गया था, अन्तिम निर्णय मैच रेफरी का ही तय होना था। यूपी का अब अगला मुकाबला आन्ध्रप्रदेश की टीम से होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/राजेश

Updated On 11 Feb 2024 9:23 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story