- रंगारंग सांस्कृतिक समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की खास मौजदूगी

वाराणसी, 02 जून (हि.स.)। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शनिवार की शाम सात बजे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी का समापन होगा। समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय खेल राज्य मंत्री निशित प्रमाणिक एवं उत्तर प्रदेश खेल विभाग के मंत्री गिरीश चंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे।

इन अतिथियों के अलावा प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी नवनीत सहगल और आल इंडिया यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष प्रो सुरंजन दास यादगार समारोह का हिस्सा होंगे। आईआईटी बीएचयू के टेक्नो पवेलियन ग्राउंड पर ही खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के सभी खेलों का समापन होगा।

गौरतलब हो कि वाराणसी के अलावा गौतमबुद्ध नगर, गोरखपुर और लखनऊ में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत कई खेलों का आयोजन किया गया है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 23 मई से प्रारंभ हुआ है, जिसका तीन जून को वाराणसी में समापन हो रहा है। समारोह में वीआईपी और आमजन को अलग-अलग द्वार से मैदान में प्रवेश दिया जाएगा। सुरक्षा के लिए मैदान के अंदर बैरिकेडिंग की जा रही है।

समापन समारोह में शहर के कई स्कूलों के छात्र-छात्राओं को भी आमंत्रित किया गया है। इनके बैठने की अलग व्यवस्था की गई हैै। मैदान के पास ही मोबाइल टायलेट और पेयजल की समुचित व्यवस्था का निर्देश जिलाधिकारी एस. राजलिंगम पहले ही आयोजन समिति को दे चुके हैं।

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि स्कूली छात्रों को लाने और ले जाने के लिए अलग से बस की व्यवस्था की गई है। कुछ टीमें अपने स्कूल की की बसों से ही आएंगी। वाहनों की पार्किंग की अलग से व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि वीआईपी और वीवीआईपी वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। वाहनों के वीआईपी पास भी जारी किए गए हैं।

उधर, आईआईटी बीएचयू के स्पोर्ट्स काउंसलर सतीश कनौजिया ने बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आयोजन में आईआईटी बीएचयू के अधिकारी और कर्मचारी आयोजन के पहले दिन से ही पूरी तन्मयता से लगे रहे। उन्होंने बताया कि आईआईटी बीएचयू की टीम भारतीय खेल प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश खेल विभाग के अधिकारियों से लगातार संपर्क में रही। सबके संयुक्त प्रयास का नतीजा रहा कि यहां वाराणसी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का शानदार आयोजन संभव हो पाया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

Updated On 2 Jun 2023 9:57 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story