आर.एस. पुरा, 26 मई (हि.स.)। युवा सेवा एवं खेल विभाग जोन आरएस पुरा की तरफ से युवाओं को नशों के खिलाफ जागरूक करने के मकसद से आयोजित की गई खेल प्रतियोगिता के दूसरे दिन शुक्रवार को पंचायत स्तर पर खिलाड़ियों के बीच वालीबॉल के मुकाबले हुए। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला गोंदला पंचायत तथा बडैयाल काजिया के मध्य खेला गया जिसमें गोंदला पंचायत के खिलाड़ियों ने जीत हासिल की और वॉलीबॉल प्रतियोगिता को भी अपने नाम कर लिया।

इसके अलावा बाना सिंह मैदान में दूसरे दिन भी कबड्डी के मैच करवाए गए। इस मौके पर जोनल फिजिकल एजुकेशन ऑफिसर राकेश कक्कर मुख्य तौर पर मौजूद रहे जिन्होंने विजेता टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया तथा उनका हौंसला बढ़ाया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि युवाओं को नशों से दूर रखने के मकसद से युवा सेवा एवं खेल विभाग की तरफ से पंचायत स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है और आज दूसरे दिन पंचायत स्तर पर वालीबाल मुकाबले हुए हैं और पंचायत स्तर पर जीत हासिल करने वाली टीमों के मुकाबले जिला स्तर पर आयोजित करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से युवाओं को नशों के खिलाफ जागरूक करने के मकसद से इस खेल प्रतियोगिता की शुरुआत करवाई गई है जिसमें 19 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन आने वाले दिनों में भी जारी रखा जाएगा और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इन खेल प्रतियोगिताओं के साथ जोड़ा जाएगा। इस मौके पर पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों सहित युवा सेवा एवं खेल विभाग के अधिकारी भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अमरीक/बलवान

Updated On 26 May 2023 8:40 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story