-अहमदाबाद में एक्सिस बैंक की 5000वीं शाखा का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

-आज देश भर में एक्सिस बैंक की 101 शाखाओं का हुआ शुभारंभ

अहमदाबाद, 26 सितंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को अहमदाबाद में एक्सिस बैंक की 5000वीं शाखा का उद्घाटन किया। आज देश भर में एक्सिस बैंक की कुल 101 शाखाओं के शुभारंभ के साथ गुजरात में 11 शाखाओं का शुभारंभ हुआ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि एक्सिस बैंक की पहली शाखा का उद्घाटन अहमदाबाद में हुआ था, और आज बैंक की 5000वीं शाखा का उद्घाटन भी अहमदाबाद में हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनधन योजना शुरू की थी ताकि देश का अदना व्यक्ति भी बैंक में खाता खुलवा सके। इस योजना के तहत देश भर में कुल 46 करोड़ से अधिक लोगों ने जीरो बैलेंस पर खाते खुलवाए हैं, जिसमें गुजरात के कुल 1.80 करोड़ लोग शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्तीय सेवाओं को और अधिक तेजी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सफल नेतृत्व में डिजिटल क्रांति की शुरुआत की गई थी। उन्होंने कहा कि भारत में इस क्रांति की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया के कुल डिजिटल लेनदेन में से 45 फीसदी लेनदेन अकेले भारत में होते हैं, यह हम सभी के लिए गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कोरोना काल में ठप हो चुके छोटे व्यापारियों के व्यापार-व्यवसाय को दोबारा पटरी पर लाने के लिए पीएम-स्वनिधि योजना की शुरुआत की गई। इसके साथ उन्होंने पीएम विश्वकर्मा योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू की गई है, जिसमें सहभागी बनकर एक्सिस बैंक नागरिकों की सहायता कर सकता है।

मुख्यमंत्री ने एक्सिस बैंक की राज्य और देशभर में शुरू की गई विभिन्न शाखाओं के लिए सभी कर्मचारियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आजादी के अमृत काल में वर्ष 2047 तक ‘विकसित भारत’ बनाने का जो लक्ष्य रखा है, उसमें हम सभी अपनी भागीदारी दर्ज कर विकास को दिशा और गति दें। इस कार्यक्रम में एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक अमिताभ चौधरी, ग्रुप एग्जीक्यूटिव एवं रिटेल बैंकिंग के प्रमुख श्री रविनारायण, एक्सिस बैंक की अध्यक्ष अर्निका दीक्षित, एक्सिस बैंक के आरबीबीएच वेस्ट राकेश भोजनगरवाला सहित बड़ी संख्या में एक्सिस बैंक के कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/आकाश

Updated On 26 Sep 2023 11:58 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story