जयपुर, 26 मई (हि.स.)। देश विदेश के लाखों लोगों को लाभान्वित कर चुके सन टू ह्यूमन फाउंडेशन इंदौर के संत परम आलय का नए दृष्टिकोण वाला छह दिवसीय शिविर आगामी 30 मई से 4 जून तक भवानी निकेतन ग्राउंड सीकर रोड में प्रतिदिन सुबह 6 से 8 बजे तक आयोजित होगा।

शिविर के लिए जनजागृति एवं तैयारियों के संबंध में इंदौर से आईं परम आलय की प्रमुख शिष्य मां गार्गी ने कहा कि सम्यक आहार, सम्यक व्यायाम और सम्यक ध्यान के सूत्रों को यदि समझ लिया जाय और उसे आचरण में लाया जाए तो तमाम प्रकार की व्याधियों से तो मुक्ति मिलती ही है। साथ ही जीवन में सकारात्मक बदलाव से आनंदपूर्ण जीवन यात्रा शुरू हो जाती है। जो मनुष्य के वास्तविक जीवन लक्ष्य तक पहुंचने में सहायक बनती है। शिविर में शरीर, मन और चेतना सभी पर एक साथ काम होगा। जिससे अनेक शक्तियों को जागृत किया जाता है। छोटे-छोटे सूत्रों और प्रयोगों के माध्यम से शिविर में यह बताया जायेगा कि वह डायबिटीज, बीपी, थायराइड , अस्थमा, अर्थराइटिस, माइग्रेन, हृदय रोग, डिप्रेशन आदि अनेकानेक बीमारियों को कैसे दूर कर सकते हैं। बढ़ा हुआ वजन, डबल खाकर भी आसानी से कम किया जा सकता है। अन्य शिष्या सहजो मां ने कहा प्रथम तीन दिन के शिविर में भौतिक शरीर की शक्तियों को जगाने का काम होगा। बाद के 3 दिन सन टू ह्यूमन के सूत्रधार परम आलय का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इन 3 दिनों में ब्रेन की शक्तियों एवं मन तथा चेतन अवचेतन शक्तियों को जगाने पर काम होगा।

आयोजन के मीडिया प्रभारी राजेश नागपाल एवं समन्वयक योगी मनीष भाई विजयवर्गीय ने बताया इस छह दिवसीय शिविर में भाग लेने वाले सभी साधकों को प्रतिदिन 15 से 20 आइटम का अदृश्य शक्तियां जगाने वाला ऊर्जावान नाश्ता भी निःशुल्क दिया जाएगा। आयोजकों ने बताया शिविर में 10 से 12 हजार लोगों के आने की संभावना है। शिविर पूर्णतया निःशुल्क होगा। लेकिन इसके लिए पंजीयन अनिवार्य है। पंजीयन करवाने वाले साधकों को एंट्री कार्ड लेना अनिवार्य होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

Updated On 26 May 2023 8:47 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story