मुरादाबाद, 19 सितम्बर (हि.स.)। मुरादाबाद में डेंगू बुखार का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार रात्रि 9 बजे तक मुरादाबाद में बुखार से पीड़ित 27 और मरीजों के डेंगू से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिसमें कुल 6 मरीज अन्य जनपदों के मिले हैं। जिले में अब तक डेंगू पाजीटिव मिले लोगों का आंकड़ा 275 पर पहुंच गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ कुलदीप सिंह ने बताया कि रविवार को मुरादाबाद आज में विभिन्न लैब से डेंगू के 27 मरीज की धनात्मक रिपोर्ट प्राप्त हुई है। सीएमओ ने आगे बताया कि जनपद में अब तक कुल 275 मरीजों की धनात्मक रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जनपद में प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हैल्थ कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है।

सीएमओ ने बताया कि आज बिलारी में ग्राम सिद्धार्थ नगर, डिलारी में ढकिया जुम्मा, भोजपुर में लालूवाला, ठाकुरद्वारा में वार्ड नं 2 व वार्ड 15 एवं दारापुर ताजपुर में अगवानपुर, बिजना, मूढापाण्डे में मौहम्मदपुर, डिलरा रायपुर तथा मुरादाबाद शहर में कुल 11 कैंपों का आयोजन किया गया। हैल्थ कैंपों में कुल 1219 मरीजों का परीक्षण किया गया तथा बुखार से पीड़ित 235 मरीजों की डेंगू/मलेरिया के की जांच की गयी, जिसमें कोई भी मरीज धनात्मक नही पाया गया।

आईडीएसपी के डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ प्रवीण श्रीवास्तव ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति का डेगू एवं मलेरिया के लक्षण प्रतीत होते हैं अथवा किसी अन्य सहायता की आवश्यकता होती हैं तो वह कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 0591-2411224 पर इसकी सूचना दे। उन्होंने आगे बताया कि जनपद में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में प्रतिदिन कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बुखार से पीड़ित 246 मरीजो की डेंगू/मलेरिया के की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/आकाश

Updated On 20 Sep 2023 12:04 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story