जींद, 26 मई (हि.स.)। गांव अमरगढ़ के युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर 15 लाख 79,800 ठग लिए गए। युवक को जो एयर की टिकट तथा वीजा दिया गया वह भी फर्जी पाया गया। शहर थाना नरवाना पुलिस ने युवक की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव अमरगढ़ निवासी हितेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। वह घर में अकेला है। वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात गांव काकोत कैथल निवासी अनिल से हुई। अनिल ने बताया कि उसका दोस्त आदर्शदीप लोगों को कनाडा भेजने का काम करता है। काफी लोगों को वह कनाडा भेज चुका है। सितंबर 2019 में अनिल के कहने पर उसने गांव उजाला निवासी विश्वजीत को मोहाली स्टेडियम के निकट साढ़े छह लाख रुपये दिए। फिर किसी न किसी माध्यम से उससे राशि वसूली जाती रही। फरवरी 2020 में उसने अनिल को तीन लाख रुपये की नगदी तथा पासपोर्ट दिया।

2022 में अनिल ने बताया कि उसका वीजा लग चुका है। पेहवा निवासी हरप्रीत एयर टिकट बुकिंग का कार्य करता है। जिस पर उसने हरप्रीत को तीन लाख टिकट बुकिंग के दे दिए। तब तक आरोपित उससे 15 लाख 79,800 ले चुके थे। हरप्रीत ने 24 व 25 अप्रैल 2022 कि वाया दुबई टोरंटो की कंफर्म टिकट उसे थमा दिया। जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा तो उसे पता चला कि उसकी टिकट कथा वीजा दोनों फर्जी हैं। जब उसने अनिल से राशि वापस देने के लिए कहा तो आरोपित ने उसे बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। शहर थाना नरवाना के जांच अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने हितेश की शिकायत पर अनिल, आदर्शदीप, विश्वजीत, हरप्रीत के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

Updated On 26 May 2023 7:11 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story