कोलकाता, 29 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हमले के मामले में गिरफ्तार किए गए कुर्मी नेताओं को सोमवार झाड़ग्राम कोर्ट में पेश किया गया। यहां से इन्हें 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। कोर्ट में पेशी के बाद बाहर निकले कुर्मी नेता राजेश महतो ने कहा कि हम लोग शांतिपूर्वक तरीके से फिर से आंदोलन करेंगे लेकिन हमलोग चाहते हैं कि अभिषेक के काफिले पर हमला मामले में हमारे जैसे निर्दोष लोगों को पकड़ा गया है इसकी सीबीआई जांच हो। सीआईडी जांच पर हमें बिल्कुल भरोसा नहीं है। न्याय तभी होगा जब सीबीआई जांच होगी।

इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने इन नेताओं की गिरफ्तारी के बाद इनके साथ एकजुटता जाहिर की थी। इसे लेकर भी राजेश महतो ने धन्यवाद जताया।

झाड़ग्राम के पुलिस अधीक्षक अजीत सिन्हा ने बताया कि कुर्मी समुदाय के राज्य अध्यक्ष शिवाजी महतो और राजेश महतो समेत जिन नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनसे संबंधित सारे दस्तावेज सीआईडी को सौंप दिए गए हैं। उन्हें सोमवार को कोर्ट में पेश क्या गया था जहां से 14 दिनों की हिरासत में लिया गया है। इधर राजेश महतो की पत्नी मीता महतो ने कहा कि हम लोग सीबीआई जांच चाहते हैं। सच्चाई सामने आनी चाहिए। कुर्मी समाज का आंदोलन इससे बाधित करने की कोशिश हो रही है लेकिन आंदोलन जारी रहेगा। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

Updated On 29 May 2023 9:08 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story