नई दिल्ली, 19 सितम्बर (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के अध्यक्ष पद प्रत्याशी तुषार डेढ़ा, उपाध्यक्ष पद प्रत्याशी सुशांत धनखड़, सचिव पद प्रत्याशी अपराजिता, संयुक्त सचिव पद प्रत्याशी सचिन बैसला द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय में होने वाले छात्रसंघ चुनाव के निमित्त जोरदार व प्रभावी कैंपेन जारी रहा। डीयू में अलग-अलग कॉलेजों में एबीवीपी के प्रत्याशियों का छात्रों ने आगे बढ़कर स्वागत किया।

साथ ही एबीवीपी द्वारा साउथ कैंपस व नार्थ कैंपस के पास डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार किया गया। डोर टू डोर कैंपेन में एबीवीपी ने 2000 से ज्यादा बिल्डिंग में जाकर दस हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को डूसू के लिए अपने मुद्दों को बताते हुए समर्थन मांगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में इन्फ्रास्ट्रक्चर, महिला सुरक्षा तथा कैंपस से जुड़े अन्य मुद्दों को बताते हुए वोट डालने की अपील छात्रों से कर रही है।

अभाविप ने कल सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया था, जो सभी वर्गों के विद्यार्थियों, छात्राओं तथा ट्रांसजेंडर के मुद्दों को प्रमुखता से रेखांकित करने वाला है। अभाविप का मुद्दों आधारित चुनाव प्रचार छात्रों को अत्यधिक पसंद आ रहा है,।विद्यार्थी परिषद सकारात्मक विषयों के आधार पर चुनावी कैम्पेन कर रही है।

अभाविप एक तरफ सकारात्मक तथा लोकतांत्रिक आधार पर चुनाव प्रचार कर रही है, वहीं दूसरी ओर एनएसयूआई गुंडागर्दी पर उतारू है। आज चुनाव प्रचार के दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ता आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए मिरांडा हाउस में घुस गये। वहाँ उन्होंने सुरक्षाकर्मियों व छात्राओं के साथ बदसलूकी की। डीयू के कई और कॉलेजों में एनएसयूआई के कार्यकर्ता लाठी-डंडे लेकर घूमते व मारपीट करते देखे गए।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अभाविप से अध्यक्ष पद प्रत्याशी तुषार डेढ़ा ने कहा कि, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में लगातार छात्रों का समर्थन मिल रहा है। विगत दस वर्षों में जिस प्रकार से दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अभाविप को समर्थन मिला ठीक उसी प्रकार इस साल चुनाव में भी छात्रों का समर्थन अभाविप को मिलने जा रहा है। आज अभाविप द्वारा चलाये गये डोर-टू-डोर संपर्क अभियान में व्यापक स्तर पर छात्रों का समर्थन मिला, हमारा मुद्दों पर आधारित सकारात्मक कैंपेन डीयू छात्रों की मूल आवाज है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनूप

/आकाश

Updated On 20 Sep 2023 12:04 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story