रायपुर, 2 जून (हि.स.)। छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला मामले में न्यायिक हिरासत पर जेल में बंद कारोबारी अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित, पप्पू ढिल्लन और आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी सभी की न्यायिक रिमांड 10 दिन और बढ़ा दी गई है। ईडी ने शुक्रवार को चार आरोपितों को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद चारों आरोपितों की न्यायिक हिरासत 10 दिन के लिए और बढ़ा दी।

उल्लेखनीय है कि अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित, त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू के अलावा अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में जेल में बंद हैं। ईडी ने 2 जून को सभी चारों सहयोगियों को एक साथ स्पेशल कोर्ट में प्रस्तुत किया। यहां दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने और आरोपितों के बेल आवेदन पर विशेष न्यायाधीश ने 13 जून को फैसला देने एवं साथ ही इस दौरान पुनः सभी चारों को न्यायिक अभिरक्षा में 13 जून तक जेल भेजने का आदेश जारी किया।

अनवर ढेबर के वकीलों ने कोर्ट में ईडी के अभियुक्त अनवर ढेबर की बेल आवेदन प्रस्तुत किया है। इस पर भी विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने 13 जून को निर्णय लेंगे। जानकारी के अनुसार ईडी द्वारा कोर्ट के सामने मामले की न्यायिक जांच के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है।

हिन्दुस्थान समाचार / चंद्रनारायण/प्रभात

Updated On 2 Jun 2023 8:34 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story