-12 से अधिक लोग घायल, गणपति मूर्ति देखने जमा थी भीड़

राजकोट, 24 सितंबर (हि.स.)। राजकोट के याग्निक रोड स्थित सर्वेश्वर चौक के पास गड्ढे पर बना स्लैब टूट गया। स्लैब पर से आवाजाही कर रहे कई लोग गड्ढे में गिर गए। इसमें एक महिला की मौत हो गई जबकि 12 से अधिक लोग घायल हैं। इनमें से सात लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर के सर्वेश्वर चौक के समीप संतोष भेल के पास गड्ढे पर बना स्लैब टूटने से कई लोग नीचे गड्ढे में गिर गए। रविवार होने की वजह से इस क्षेत्र में काफी आवाजाही रहती है। समीप ही गणपति का पंडाल होने से आम दिनों से अधिक भीड़ थी। स्लैब के गिरने से चारों ओर अफरातफरी मच गई। फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फायर टीम ने लोगों को गड्ढे से निकाला और सभी को एम्बुलेंस की सहायता से समीप के अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि घटना में गंभीर रूप से घायल महिला भावना ठक्कर (60) की मौत हो गई। महिला को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही महापौर, विधायक, कलक्टर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

राजकोट महानगर पालिका की मेयर नयना पेढिडया ने बताया कि गणपति महोत्सव के कारण यहां आरती हो रही थी, इससे बड़ी भीड़ हो गई थी। भीड़ इकट्ठी होने से हादसा यह हुआ है।

स्थाई समिति के अध्यक्ष जयमीन ठाकर ने बताया कि गणपति महोत्सव के कारण बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा थे।

शहर भाजपा प्रमुख मुकेश दोशी ने बताया कि घटना में कई लोग घायल हुए हैं, हमारी प्राथमिकता है सभी घायलों को शीघ्र और बेहतर इलाज मिले। सभी सलामत रहे, भगवान से प्रार्थना करते हैं। घटना में जवाबदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/प्रभात

Updated On 24 Sep 2023 11:11 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story