-एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में हिंदी पखवाड़ा संपन्न

रांची, 29 सितंबर (हि.स.)। हिंदी पखवाड़ा समापन समारोह शुक्रवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक नवीन जैन ने कहा कि नियमित अभ्यास के बिना हिंदी भाषा का उपयोग करना आसान नहीं है। क्योंकि, अभ्यास ही किसी व्यक्ति को निपुण बनाता है। इसलिए किसी भी भाषा में महारत हासिल करने के लिए लगातार अभ्यास महत्वपूर्ण है।

महाप्रबंधक (मानव संसाधन) के श्रीनिवास मूर्ति ने विशेष रूप से हिंदी भाषी राज्यों में हिंदी भाषा के महत्व और कार्यान्वयन के बारे में बताया। उन्होंने हिंदी पखवाड़ा के दौरान विभिन्न हिंदी प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए राजभाषा अनुभाग को बधाई दी।

एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय में 14 सितंबर से शुक्रवार तक हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गया, जिसमें हिंदी भाषा को बढ़ावा देने के लिए हिंदी राजभाषा और सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी और कर्मचारियों के लिए हिंदी प्रस्तुति, हिंदी टिप्पण, गृहिणियों और बच्चों के लिए कविता पाठ प्रतियोगिता जैसी का आयोजन किया गया। एक विशेष पहल के रूप में हिंदी के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए हिंदी डिजिटल उपकरणों के उपयोग पर एक कार्यशाला का आयोजन भी किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ वंदना/चंद्र प्रकाश

Updated On 29 Sep 2023 11:59 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story