ग्वाले को प्रताड़ित करने के मामले में इंद्रदेव यादव ने दर्ज कराई प्राथमिक

रामगढ़, 29 सितंबर (हि.स.) । भैंस के द्वारा फसल खाए जाने के बाद एक वाले को अमानवीय तरीके से प्रताड़ित किया जाना पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले में शुक्रवार को इंद्रदेव ने एक प्राथमिक की रामगढ़ थाने में भी दर्ज कराई है। उस प्राथमिकी के अनुसार बाजार टांड़ निवासी अरुण महतो और उनके परिवार के तीन अन्य सदस्यों ने मिलकर यदुवंशी को बांधकर जान से मारने का प्रयास किया था। अब इस पूरे मामले की जांच रामगढ़ पुलिस कर रही है।

इंद्रदेव यादव ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले जब वह अपने खटाल पर मौजूद थे, तभी अरुण महतो उनके खटाल पर आए और बोले कि उनका भैंस उसके खेत में घुसकर फसल बर्बाद कर चुका है। इस घटना को चलकर देखने की बात भी उन्होंने कही। जब इंद्रदेव यादव बाजार टांड़ पहुंचे तो वहां अरुण महतो और उनके परिवार के तीन अन्य सदस्यों ने मिलकर उन्हें एक दुकान में बंद करने का प्रयास किया। लेकिन किसी तरह जब वे दुकान से भी निकले तो उन्हें खंबे में बांधकर उनका गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की गई। वे लोग उनसे 10000 जुर्माना भरने की बात कह रहे थे।

अपनी जान बचाने के लिए इंद्रदेव यादव ने ढाई हजार रुपए देने की बात भी स्वीकारी। लेकिन जब मीडिया वाले वहां पहुंच गए तो अरुण महतो की योजना विफल हो गई। लेकिन इसके बाद भी अरुण महतो ने 3000 बतौर जुर्माना इंद्रदेव यादव से वसूला। इस घटना के बाद जब मीडिया में इसकी काफी चर्चा हुई तो अरुण महतो ने इंद्रदेव यादव और अन्य चरवाहों पर दबाव बनाना शुरू किया। उसके परिवार के लोगों ने सभी को इस बात की धमकी दी कि अगर इसकी शिकायत वे लोग कहीं करते हैं तो उन लोगों को जान से मार दिया जाएगा। इंद्रदेव यादव ने बताया कि वे लगभग 50 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति हैं। उन्हें मानसिक और शारीरिक यातना दी जा रही है, जो वह बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। वैष्णो देवी मंदिर के समीप कुम्हार टोला में इंद्रदेव यादव का खटाल है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अमितेश

Updated On 29 Sep 2023 11:58 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story