चंपावत, 28 सितंबर (हि.स.)। जिले में साहसिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने को महाकाली नदी में चूका में एंगलिंग और चरन मंदिर से बूम तक तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की एंगलिंग एवं रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता के दूसरे दिन गुरुवार को 4 महिला टीम सहित कुल 15 टीमों ने प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी नवनीत पांडेय ने भी चरन मंदिर से बूम घाट तक 13 किलोमीटर राफ्टिंग की।

आज एंगलिंग में 19 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग कर मत्स्य आखेट कर नदी से महाशीर मछली पकड़ी और फिर उसे नदी में छोड़ा गया। राफ्टिंग सलालम प्रतियोगिता में 15 टीमों ने प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिता के द्वितीय दिवस में एंगलिरों ने 15 किलो से 19 किलो तक की महाशीर मछली महाकाली नदी से पकड़ी। इस दौरान आए प्रतिभागियों ने चूका को एक एंगलिंग के लिए बेहतर डेस्टिनेशन बताया और पर्यटन के नजरिए से इस क्षेत्र को अपार संभावनाएं युक्त बताया। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय लोगों को इससे रोजगार में मदद मिलेगी। उन्होंने उत्तराखंड सरकार की इस पहल की सराहना की। एंगलिंग मीट में देश के विभिन्न राज्यों से 19 प्रतिभागी प्रतिभाग कर रही हैं ।

राष्ट्रीय राफ्टिंग प्रतियोगिता में लाइफ इस एडवेंचर, एएपीएफ नेपाल, गढ़वाल मंडल विकास निगम, एसडीआरएफ, बीएसएफ, उत्तराखंड पुलिस , रियल एडवेंचर, एसएसबी,अबविमास हिमांचल , सिक्किम राफ्टिंग,स्नो ट्राउट एडवेंचर टनकपुर,केएमवीएन तथा बीएसएफ महिला तथा अन्य टीमों ने प्रतिभाग किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/रामानुज

Updated On 29 Sep 2023 12:04 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story