कोलकाता, 28 सितंबर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्पेन की अपनी हालिया यात्रा पर हुए विवाद पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह यह तय करने के लिए स्वतंत्र हैं कि वह कहां जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मैं एक स्वतंत्र व्यक्ति हूं। मैं न तो विधायक हूं और न ही सांसद। मैं किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा नहीं हूं। मैं जहां चाहूं वहां जाऊंगा। सभी को समान अधिकार है। मेरे लिए, कोलकाता या दिल्ली या स्पेन एक समान है।

अपनी स्पेन यात्रा के दौरान, गांगुली ने पश्चिम बंगाल में एक कंपनी द्वारा निवेश की घोषणा की, जिससे वह जुड़े हुए हैं। इस बात पर सवाल उठ रहे थे कि जब वही घोषणा कोलकाता में की जा सकती थी तो उन्हें स्पेन से यह घोषणा क्यों करनी पड़ी।

इस सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए गांगुली ने कहा कि वह इस मामले में किसी के प्रति जवाबदेह नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं है। इसलिए, मैं किसी के प्रति जवाबदेह नहीं हूं। हम सभी सामाजिक प्राणी हैं। हमें कहीं भी जाने और किसी से भी मिलने का अधिकार है। हम अपने घरों में बंद नहीं रह सकते।

अपने स्पेन दौरे के दौरान गांगुली ने कहा था कि खिलाड़ी होने के अलावा उनकी अन्य पहचान भी हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि मैं हमेशा खेल से जुड़ा रहा हूं, मैं एक व्यवसायी परिवार से हूं। लगभग 35 साल पहले मेरे दादाजी ने कोलकाता में एक पारिवारिक व्यवसाय स्थापित किया था। तब उन्हें राज्य सरकार से निगम भी मिला था। पश्चिम बंगाल हमेशा वैश्विक निवेश को आमंत्रित करता है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

Updated On 29 Sep 2023 12:03 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story