जम्मू, 27 सितंबर (हि.स.)। प्रदेश भाजपा ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू में सोशल मीडिया और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) विभागों की एक संयुक्त बैठक की मेजबानी की। पार्टी महासचिव अशोक कौल, भाजपा एनईएम और प्रभारी सोशल मीडिया प्रिया सेठी, सोशल मीडिया प्रभारी, अंकित गुप्ता और सूचना प्रौद्योगिकी प्रभारी ईशांत गुप्ता ने बैठक को संबोधित किया।

इसी बीच अशोक कौल ने बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया के उपयोग पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने सोशल मीडिया और सूचना प्रौद्योगिकी को आधुनिक दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण उपकरण बताया, जहां ये साधन जनता, पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के बीच दो-तरफा संबंध के रूप में कार्य करते हैं। कौल ने कहा कि सोशल मीडिया और सूचना प्रौद्योगिकी दोनों विभाग उपलब्ध संगठित डेटा के प्रभावी उपयोग के माध्यम से राय बनाने और उन्हें हर संभव अंतराल पर पार्टी नेताओं और आम जनता के साथ साझा करने में प्राथमिक भूमिका निभाते हैं। उन्होंने उन्हें प्लेटफार्मों का अच्छी तरह से उपयोग करने और दूसरों को भी प्रभावी तरीके से इसका उपयोग करने के लिए शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया।

वहीं प्रिया सेठी ने प्रतिभागियों को बताया कि सोशल मीडिया के यूजर्स की संख्या काफी बड़ी है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से इस वर्ग तक पार्टी और उसकी विचारधारा के बारे में जानकारी कुशलतापूर्वक पहुंचाने की आवश्यकता पर जोर दिया। अंकित गुप्ता ने सोशल मीडिया पर पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए तैयार किया गया रोड मैप प्रस्तुत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

Updated On 28 Sep 2023 12:11 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story