-अहमदबाद से जामनगर अब सिर्फ 4 घंटे में पहुंचेंगे

-ट्रेन को मान रहे व्यापार-उद्योग के लिए वरदान समान

राजकोट, 24 सितंबर (हि.स.)। गुजरात की तीसरी वंदे भारत ट्रेन जामनगर-अहमदाबाद के रविवार दोपहर राजकोट पहुंचने पर इसका शानदार तरीके से स्वागत किया गया। इसमें सांसद राम मोकरिया समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। ढोल-नगाड़ों के साथ रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का स्वागत किया गया। बताया गया कि यह ट्रेन व्यापार-उद्योग के लिए वरदान साबित होगा। इस ट्रेन में 7 एसी चेयर कार और एक एक्जीक्यूटिव चेयर कार समेत अन्य कई अद्यतन सुविधाएं हैं।

इस अवसर पर कृषि मंत्री राघवजी पटेल ने कहा कि आज सौराष्ट्र को एक और महत्व की रेल की सुविधा मिली है। वंदे भारत ट्रेन जामनगर से अहमदाबाद महज 4 घंटे में पहुंचेगी। इसमें कई अद्यतन सुविधाओं का समावेश किया गया है। इस ट्रेन की खासियत है कि इसके सभी पार्ट्स भारत में बने हैं। सिर्फ राजकोट ही नहीं, बल्कि समग्र सौराष्ट्र में रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह उपयोगी साबित होगा। खासकर उद्योग-व्यापार के लिए यह विशेष फायदेमंद है।

रविवार को ट्रायल रन सफल होने बाद ट्रेन नंबर 22925 अहमदाबाद-जामनगर वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस का नियमित संचालन 25 सितंबर से शुरू होगा। ट्रेन सप्ताह में बुधवार को छोड़कर बाकी सभी 6 दिन चलेगी। ट्रेन अहमदाबाद से शाम 5.55 बजे खुलेगी और रात 10.35 बजे जामनगर पहुंचेगी। वहीं जामनगर से सुबह 5.30 बजे खुलकर सुबह 10.10 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में साबरमती, साणंद, विरमगाम, सुरेन्द्रनगर, वांकानेर और राजकोट स्टेशन पर रूकेगी। ट्रेन की विशेषताओं की बात करे तो इसमें 7 एसी चेयरकार और एक एक्जीक्यूटिव चेयर कार है। एक्जीक्यूटिव चेयर कार में 39 और एसी चेयरकार में 478 लोग बैठ सकते हैं। वंदे भारत ट्रेन में आरामदायक सिटिंग, स्लाइडिंग दरवाजा, पर्सनल रीडिंग लाइट, मोबाइल चार्जिंग प्वॉइंट, एटेंडेंट कॉल बटन्स, बायो-टॉयलेट्स, ऑटोमेटिक एंट्री एंड एक्जिट गेट्स, सीसीटीवी कैमरा आदि अद्यतन सुविधाओं से ट्रेन को सुसज्जित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/आकाश

Updated On 24 Sep 2023 8:19 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story