हमीरपुर, 19 सितम्बर (हि.स.)। मंगलवार को दोपहर बाद क्षेत्र में हुई हल्की बारिश और बूंदाबांदी के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला राजस्व विभाग के कर्मचारी की पत्नी है जिसके चलते तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी हाल जानने अस्पताल पहुंच रहे हैं।

सिसोलर कस्बे निवासी लीलावती (45) पत्नी सियाराम और सियारानी (50) पत्नी मलखान जानवर चराने के लिए खेतों में गई थीं तभी दोपहर बाद अचानक गरज के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई, जिससे सियारानी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि लीलावती गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल लीलावती के पति मौदहा तहसील में संग्रह विभाग में कार्यरत हैं। आकाशीय बिजली गिरने की सूचना पर राजस्व विभाग और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की और सिसोलर थाना पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका अपने पीछे चार लड़के और दो लड़कियां छोड़ गई है जिनमें से एक लड़की की शादी हो चुकी है।

इस सम्बंध में तहसीलदार बलराम गुप्ता ने बताया कि उन्हें आकाशीय बिजली गिरने की सूचना मिली थी जिसमें एक महिला की मौत हो गई है और एक घायल है। एसडीएम घटना स्थल पर पहुंचे हैं और मृतका के चिकित्सीय परीक्षण की कार्यवाही की जा रही है और जो भी सरकारी सहायता होगी दिलाई जाएगी। जबकि घायल महिला की डाक्टरों ने स्थिति संतोषजनक बताई है और उपचार किया जा रहा है।

देर शाम मौके पर पहुंचे एसडीएम आरके मिश्रा ने बताया कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता जल्द दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हुई है। वहीं दूसरी गंभीर रूप से झुलसी है जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/पदुम नारायण

Updated On 20 Sep 2023 12:06 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story