रायपुर, 19 सितंबर (हि.स.)। राजधानी रायपुर में आजाद चौक थाना क्षेत्र में एक दुखद हादसे में दो बच्चों की पानी से भरे गड्ढे में डूब जाने से मौत हो गई।बच्चों का नाम मोहम्मद आवेश और आबिद खत्री है. दोनों की उम्र 10 वर्ष से कम बताई जा रही है।

आजाद नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लाखेनगर मोहल्ले में पिछले एक माह से भवन निर्माण के लिए गहरा गड्ढा खोदा गया है।बारिश की वजह से वहां पर पानी भर गया है।यहाँ पर सुरक्षा के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई है।मंगलवार को यहां पर खेलने पहुंचे दो बच्चे निर्माणाधीन स्थल पर खोदे गए गहरे गड्ढे में मस्ती करते हुए नहाने लगे।इसी बीच अचानक अंदर मौजूद गहरे गड्ढे में डूब गए।ये दोनों बच्चें अश्वनी नगर और लाखेनगर के रहने वाले है। इसमें मोहम्मद आवेश की उम्र 10 साल के करीब थी। तो वहीं दूसरा बच्चा आबिद खत्री 12 साल का था। उन्होंने वहां पर पानी भरा देखकर खेलने की सोची। उन्हें खाली जमीन में पानी भरे होने के कारण गड्ढे का अंदाजा नही था।हल्ला मचने पर वहां पहुंचे लोगों ने पानी में डूबे बच्चों को निकाला और निकटवर्ती एम्स अस्पताल ले जाया गया,जिसमें से एक बच्चे को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. दूसरे बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

लोगों ने बताया कि ब्रिज टेलर नामक व्यवसायी द्वारा यहां भवन बनवाया जा रहा है।जिसके लिए गहरा गड्ढा किया गया है। पिछले 1 माह से निर्माण जारी है पर सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम नहीं किए गए है। सिर्फ़ एक गेट है. जिसमें न ताला है, न ही कोई सुरक्षाकर्मी । पीछे के रास्ते से अक्सर लोग यहां अंदर आते रहते है।किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई हैइस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

Updated On 20 Sep 2023 12:06 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story