धमतरी,19 सितंबर (हि.स.)।गणेशोत्सव को लेकर जिले में संचालित सभी थानों में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में समिति सदस्यों को हर पल पंडाल में तीन वालेंटियरों की मौजूदगी अनिवार्य कहा गया है, ताकि सुरक्षा बना रहे। वहीं तार को खुले में नहीं छोड़ने कहा गया है। इसके अलावा समिति के पदाधिकारी व सदस्यों के साथ कई बिंदुओं पर चर्चा की गई।

शहर व गांवों में गणेशोत्सव की धूम शुरू हो गई है। चौक-चौराहों पर पंडालों में भगवान गणेश की प्रतिमा विराजित हो गई है। मूर्ति विराजित होने से पहले जिले में संचालित सभी थाना सिटी कोतवाली, रूद्री, कुरूद, नगरी, मगरलोड, भखारा, अकलाडोंगरी, बोराई व चौकियों के प्रभारियों ने एसपी प्रशांत ठाकुर के निर्देशानुसार शांति समिति की बैठक ली। बैठक में गणेश समितियों के पदाधिकारी व सदस्यों को बुलाया गया था। वहीं बैठक में व्यापारी, समाजसेवी और सामाजिक कार्यकर्ता की मौजूदगी में लगातार सभी थानों में आगामी त्यौहारों को लेकर थाना प्रभारियों द्वारा शांति समिति की बैठक ली गई।

पुलिस प्रशासन ने गणेशोत्सव व अन्य त्यौहार शांति पूर्ण रूप से मनाए जाने की अपील की है। इस मौके पर थाना प्रभारियों ने कहा कि पंडाल के पास अलग-अलग पाली में कम से कम दो तीन वालंटियर उपस्थित रहे। पंडाल वाले पोल में यदि तार का उपयोग कर रहे हैं तो तार खुले न छोड़ें। इसके साथ ही सावधानी बरतने के साथ त्यौहार मनाया जाय। कभी भी यदि पुलिस की जरूरत महसूस होती है, तो पुलिस को तत्काल सूचित करें। वहीं एसपी प्रशांत ठाकुर ने व्यस्ततम एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्र की जानकारी लेते हुए यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित करने थाना प्रभारियों की बैठक लेने के निर्देश दिए। साथ ही गणेश स्थापना एवं विसर्जन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बाधित न हो इसका विशेष ध्यान रखने कहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

Updated On 20 Sep 2023 12:05 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story