जम्मू, 19 सितंबर (हि.स.)। पोषण अभियान को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को जीवन नगर में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें आंगनवाड़ी के पर्यवेक्षक और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की टीमने सक्रिय रूप से भाग लिया। इस अवसर पर बैठक की अध्यक्षता छावनी परिषद के उपाध्यक्ष, सीडीपीओ के अध्यक्ष एवं गांधी नगर के मंडल अध्यक्ष भारत भूषण ने की, जबकि भाजपा महिला मोर्चा, जम्मू दक्षिण की अध्यक्ष दिव्या महाजन ने भी इसमें भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, भारत भूषण ने आम जनता से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को आंगनबाड़ियों में नामांकित करने पर विचार करें, जहां वे भारी फीस के बोझ के बिना गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और पोषण प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा, आंगनबाड़ियां सिर्फ शिक्षा का केंद्र नहीं हैं, बल्कि प्रतिभाओं और क्षमताओं का पोषण भी करती हैं।

दिव्या महाजन ने इस अवसर पर पोषण अभियान के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि समाज हमारी नानी और दादी द्वारा पीढ़ियों से दिए गए ज्ञान को अपनाए, ऐसे समाधानों पर जोर दे जो न केवल लागत प्रभावी हों बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए भी फायदेमंद हों। उन्होंने आम जनता से महंगे निजी स्कूलों के बजाय आंगनबाड़ियों में अपने बच्चों का दाखिला कराने पर विचार करने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

Updated On 20 Sep 2023 12:05 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story