अमृतसर, 13 सितंबर (हि.स.)। अमृतसर में हुई ‘सरकार-उद्योगपति मिलनी’ में बड़े उद्योगपतियोंं और उद्यमियों ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के साथ सीधी बात हुई। पंजाब में उद्योगों के लिए राज्य सरकार के उठाये गए कदमों की खुलकर तारीफ़ करते हुए उद्यमियों ने कहा कि पहली बार देखा गया है कि सत्ता परिवर्तन से व्यवस्था भी बदली है।

इस संबंध में अमृतसर से सन्दीप खोसला ने बताया कि सत्ता परिवर्तन से व्यवस्था बदलती पहली बार महसूस हुई है। उन्होंने बताया कि 10 साल से हमारे फोकल प्वाइंट की समस्या थी, जोकि इस सरकार ने 14 करोड़ रुपए के टेंडर लगा कर हल करने का प्रण किया है।

भिक्खीविंड में आईटी कम्पनी शुरू करने वाले हैदराबाद के उद्यमी विक्रमजीत शर्मा ने बताया कि मेरे पिता मुझे विदेश भेजने के इच्छुक थे, परन्तु मैंने एक मौका मांगा और सरकार की मदद से अपने काम में सफल हुआ है। उन्होंने बताया कि उसने बिजली की कम वोलटेज की शिकायत ऑनलाइन की और विभाग ने कुछ दिनों में यह मसला हल कर दिया। रजेश कुमार लाडी जोकि पुराने फोकल प्वाइंट से थे, ने वहां फायर स्टेशन बनाने की मांग की तो मुख्यमंत्री ने मौके पर ही इस महीने से वहां आग्निशमक गाड़ियां देने और फायर स्टेशन के लिए सवा दो करोड़ रुपये का काम इस महीने की 20 तारीख से शुरू करने की हिदायत कर दी।

नवल गुप्ता ने फोकल प्वाइंट में उद्यमियों और श्रमिकों की सुरक्षा के लिए सी. सी. टी. वी. कैमरे लगाने की माँग की तो मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 20 स्थानों पर हाई मेगा पिक्सल के कैमरे अगले 35 दिनों में लगाने की हिदायत की।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

Updated On 14 Sep 2023 7:59 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story