भोपाल, 2 जून (हि.स.)। शासकीय विश्वविद्यालय के पेंशनर्स को विश्वविद्यालयों से सहमति के अनुसार राशि प्राप्त होने पर जून-2023 में छठवें वेतनमान के अनुरूप पेंशन पर 201 प्रतिशत डीए के साथ पेंशन दी जाएगी। शुक्रवार को उच्च शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केसी गुप्ता से चर्चा के बाद मध्यप्रदेश शासकीय विश्वविद्यालय पेंशनर्स कर्मचारी, अधिकारी एवं शिक्षक संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया।

बैठक में उच्च शिक्षा आयुक्त कर्मवीर शर्मा और मध्यप्रदेश शासकीय विश्वविद्यालय पेंशनर्स कर्मचारी, अधिकारी एवं शिक्षक संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष राकेश सिंह गुर्जर, संयोजक प्रो. कालिका यादव, सचिव लखन सिंह परमार और अध्यक्ष राज्य विश्वविद्यालय सेवा पेंशनर्स संघ डॉ. बी. भारती मौजूद थे।

अपर मुख्य सचिव गुप्ता ने कहा कि समिति के सदस्यों को राज्य कर्मचारियों के समान सातवें वेतनमान में पेंशन के प्रस्ताव को आगामी 3 माह में सकारात्मक रूप से मंत्रि-परिषद के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। बैठक में पेंशन के अतिरिक्त अन्य माँगों पर भी विचार किया गया। निर्णय लिया गया कि अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा के 84 कर्मचारियों के संबंध में कुलपति से पुन: प्रतिवेदन प्राप्त किया जायेगा। विश्वविद्यालय से प्रस्ताव प्राप्त होने पर श्रमसाध्य भत्ते की माँग को पुन: समन्वय समिति के समक्ष विचार के लिये रखा जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

Updated On 2 Jun 2023 10:05 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story