अररिया,30 मई (हि.स.)।फारबिसगंज थाना क्षेत्र के भागकोहलिया चौरा परवाहा गांव में प्रशासन की सूझबूझ से सामाजिक सौहार्द्र बिगड़ने से बच गया।

दरअसल बीती रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने हनुमान मंदिर में भगवान बजरंग बली की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था। जिसे मंगलवार की सुबह में स्थानीय कुछ लोगों ने देखा तो पुलिस प्रशासन समेत समाज के प्रबुद्ध लोगों को इसकी जानकारी दी।इसके बाद तुरंत फारबिसगंज एसडीपीओ खुशरु सिराज,अररिया सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह,फारबिसगंज थाना सहित कई अन्य थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और सामाजिक स्तर पर लोगों से बातचीत करते हुए मंदिर के जीर्णोद्धार के साथ प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया।

सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह समेत स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मो रियाज, अमहारा के मुखिया प्रतिनिधि प्रकाश चौधरी समेत समाज के अन्य लोगों ने आपस में बैठकर मंदिर के मकान को पूरा करने के साथ ग्रिल लगाने,मंदिर का सौंदर्यीकरण और नई प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया।

मौके पर मौजूद अररिया सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने मानसिक रूप से विक्षिप्त किसी के देर रात करतूत करने की आशंका जाहिर करते हुए कहा कि फारबिसगंज के लोग अमन चैन पसंद है और वर्षों से यहां गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिलती है।

आपस में सामाजिक स्तर पर लोगों ने मिलजुल कर मीटिंग कर मंदिर के जीर्णोद्धार के साथ प्रतिमा स्थापित करने की बात सदर एसडीपीओ ने कही।उन्होंने कहा कि इसको लेकर किसी तरह का तनाव नहीं है,लेकिन ऐतिहातन पुलिस बलों को प्रतिनियुक्त किया गया है।मामले का पुलिस के द्वारा अनुसंधान करने की बात उन्होंने कही और कहा कि अनुसंधान में यदि सामाजिक समरसता को कोई बिगाड़ने का मामला आयेगा तो दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

Updated On 30 May 2023 2:25 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story