अररिया 30 मई(हि.स.)।भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने मंगलवार को यहां कहा कि देश नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास व आत्म निर्भरता की चेतना के साथ तेजी से प्रगति कर रहा है।

प्रवीण ने कहा कि देश में बिना भ्रष्टाचार, घोटाले के लाखों करोड़ों के योजना को पूरा करने,गांव ,गरीब,युवा, महिला ,किसान मजदूर के हितों को समझने वाली व सेवा सुशासन एवं गरीब कल्याण को समर्पित है मोदी सरकार।

मौके पर भाजयुमो अररिया जिलाध्यक्ष आकाश राज संग कुमार ने कहा कि आज कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष का एक मात्र एजेंडा है मोदी हटाओ। जबकि केंद्र सरकार गरीबों के उत्थान पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत एक नये स्वरूप व नये सामर्थ्य के साथ पांचवीं अर्थव्यवस्था के रूप में विश्व के सामने खड़ा है। पिछले 9 वर्षों में भारत के प्रगति ने विकास के कई अवरोधों को पार किया है। हजारों अंधेरे गांव बिजली से रोशन हुए है। लाखों रोजगार के अवसर उत्पन्न हुए।

उन्होंने कहा कि स्वरोजगार के लिए बैंक से कर्ज लेना आसान हुआ।करोडों लोगों को 5 लाख तक के मुफ्त इलाज,कृषि बजट को दोगुना किया गया है।पीएम किसान सम्मान निधि के दायरे में 11 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में लाखों करोड़ रुपये से अधिक राशि जमा कराई गई। जल जीवन मिशन के तहत 11.88 करोड़ ग्रामीणों के घरों में पाइप से पीने की शुद्ध पानी के लिए नल जल कनेक्शन 11.72 करोड़, शौचालय निर्माण व 9.6 करोड़ परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन,9300 से ज्यादा जन औषधि केंद्र द्वारा सस्ती दरों पर दवा उपलब्ध कराने के अलावे रेलवे का आधुनिकीकरण , 53 हजार 868 किमी नये एनएच, 74 नये एयरपोर्ट,11 नये जलमार्ग,15 नये शहरों में मेट्रो का निर्माण के साथ मेक इन इंडिया से लेकर डिजिटल इंडिया तक न सिर्फ उल्लेखनीय कार्य किये, बल्कि समाज के हर वर्ग समूहों के लोगों को अनेक कल्याणकारी योजनाओं के श्रृंखला से जोड़ा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

Updated On 30 May 2023 2:15 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story