कोकराझार (असम), 29 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने को गुवाहाटी-न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली असम की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को वर्चुअली झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद गुवाहाटी से फकीराग्राम स्टेशन पहुंचने पर दौ से अधिक लोगों ने वंदे भारत एक्सप्रेस का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

यहां पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस अवसर पर एक सभा का आयोजिन किया गया। उक्त सभा में रेलवे के अधिकारी शुभंकर रक्षित, बीटीसी के स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी पार्षद अरूप कुमार दे, फकीराग्राम नगर पालिका के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, दोतमा राजस्व सर्किल की सर्किल अधिकारी अश्मिता रेखा बोरा और फकीराग्राम सरकारी चिकित्सालय के अधिकारी डॉ माणिक बरुवा के साथ साथ फकीराग्राम के रेलवे अधिकारी अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थिति थे।

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित उपरोक्त गणमान्य व्यक्तियों झंडी दिखाकर वंदे भारत एक्सप्रेस की आगे की यात्रा के लिए रवाना किया।

गुवाहाटी- न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन दोनों दिशाओं से चलेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस 31 मई से न्यू जलपाईगुड़ी से 06.10 बजे रवाना होकर उसी दिन गुवाहाटी 11.40 बजे पहुंचेगी। वापसी दिशा में,गुवाहाटी से 16.30 बजे रवाना होकर उसी दिन न्यू जलपाईगुड़ी 22.00 बजे पहुंचेगी। दोनों तरफ की यात्रा के दौरान ट्रेन कामाख्या, न्यू बंगाईगांव, कोकराझार, न्यू अलीपुरद्वार और न्यू कोचबिहार स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन गुवाहाटी और पूर्वोत्तर के प्रवेश द्वार न्यू जलपाईगुड़ी के बीच यात्रा समय को काफी कम कर देगी।

हिन्दुस्थान समाचार /किशोर/अरविंद

Updated On 29 May 2023 9:26 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story