देहरादून, 29 मई (हि.स.)। पहाड़ों की रानी मसूरी में भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। भारी ओलावृष्टि से मसूरी ने सफेद चादर ओढ़ ली। मसूरी में मौजूद पर्यटक इस ओलावृष्टि को बर्फ समझ कर जमकर आनंद लेते हुए नजर आए। ओलावृष्टि और बारिश होने से तापमान में आई गिरावट के बाद ठंडक काफी बढ़ गई है।

मसूरी में दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली जहां एक ओर काले बादलों ने मसूरी को अपने आगोश में ले लिया वह कुछ देर बाद भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई, जिससे एकाएक ठंड ने दस्तक दे दी। मई के महीने में लोगों को जैकेट और गर्म कपड़े पहनने पर मजबूर कर दिया। भारी बारिश और ओलावृष्टि से मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण के कार्य में भी बाधा डाल दी तो वहीं मसूरी माल रोड पर आवाजाही करने वाले लोगों को भारी दिक्कतें पेश आईं। ठंड से बचने के लिए लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लेना पडा।

मसूरी न्यू मार्केट बाजार में लोगों की दुकान में पानी घुसने से दुकान में रखा सामान खराब हो गया। इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने कहा कि स्थानीय प्रशासन मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण का काम करा रहा है। इससे बारिश का पानी कई जगहों पर एकत्रित हो रहा है, जिसकी निकासी को लेकर उपाय करना चाहिए। माल रोड पर हो रहे धीमी गति के काम के दंश को स्थानीय लोग झेल रहे हैं।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की अनुमान जताया है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने येलो अलर्ट जारी किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

Updated On 29 May 2023 8:12 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story