कोलकाता, 29 मई (हि.स.)। दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों पर पुलिस के बल प्रयोग के विरोध में सोमवार को राजभवन के सामने धरना-प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे एसयूसीआई कार्यकर्ताओं की पुलिस के के साथ झड़प हो गई।

पूर्व घोषणा के अनुसार सोमवार दोपहर करीब एक बजे एसयूसीआई के कार्यकर्ता-समर्थक राजभवन के सामने एकत्र हुए। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए राजभवन के उत्तरी द्वार पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था और बैरिकेडिंग की गई थी। इस बीच राजभवन पहुंचने पर एसयूसीआई समर्थकों को पुलिस ने रोका। इसके बाद आक्रोशित एसयूसीआई कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ने का प्रयास किया। जिसके बाद उनकी पुलिस से झड़प शुरू हो गई और देखते ही देखते हाथापाई में बदल गई। सूत्रों के अनुसार, एसयूसीआई समर्थकों को जबरन प्रिजन वैन में ले जाया गया। कुल मिलाकर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इसकी वजह से इलाके में कुछ देर के लिए यातायात बाधित हुई।

उल्लेखनीय है कि रविवार को दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए पुलिस ने साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगट जैसे सितारों को गिरफ्तार किया। देश के इतने प्रसिद्घ पहलवानों को पुलिस जबरन उठा कर कोर्ट ले गई। हिन्दुस्थान समाचार/गंगा

Updated On 29 May 2023 6:18 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story