करीमगंज (सम), 28 मई (हि.स.)। संसद भवन के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति को नहीं बुलाये जाने के विरोध में आज करीमगंज कांग्रेस ने अपना विरोध जताया। रविवार को करीमगंज जिला कांग्रेस कमेटी की अनुसूचित जाति मंडल की पहल पर विरोध कार्यक्रम आयोजित किया। कांग्रेस के आरोप के अनुसार दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के राष्ट्रपति की उपेक्षा की गयी है, जो अस्वीकार्य है। कांग्रेस राष्ट्रपति का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी।

करीमगंज में डॉ बाबा साहेब भीमराव अंबेबडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित किया गया। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रजत चक्रवर्ती, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष और उत्तर करीमगंज के विधायक कमलक्ष दे पुरकायस्थ, उत्तर करीमगंज एससी मोर्चा के अध्यक्ष बापन नमशुद्र सहित सांगठन के एससी और एसटी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद रहे। सभी क्षेत्रों में अनुसूचित जाति के अधिकारों की रक्षा हो, अध्यक्ष का पद दिया जाए, नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा, अनुसूचित जाति के खिलाफ भेदभाव बंद करें, नंबर-1 करीमगंज लोकसभा सीट को अनारक्षित करने का क्या कारण है, उन्होंने हाथों में तख्तियां लेकर तरह-तरह के नारों के साथ विरोध जताया।

विधायक कमलाक्ष दे पुरकायस्थ ने कहा कि भारत जैसे देश में राज्य के मुखिया का कोई मूल्य नहीं है। देश के प्रधानमंत्री अपने निजी और पार्टी प्रचार में लगे हैं। कमलाक्ष ने कहा कि संसद भवन के उद्घाटन में देश के प्रमुख व्यक्ति की उपेक्षा की गई है। भारत की 20 विपक्षी पार्टियों ने आपत्ति जताई है लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है। वह खुद का प्रचार करने के लिए अपने हाथों से संसद भवन का उद्घाटन कर रहे हैं। इसी का नतीजा है कि रविवार को देशभर में यह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। 20 विपक्षी दल विरोध के एजेंडे का पालन कर रहे हैं।

रविवार को भारत का काला दिवस करार देते हुए कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि आज भारत की जनता का अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के इस तरह के कदम का हम पुरजोर विरोध करते हैं, साथ ही संविधान में मान्यता के बावजूद समय-समय पर एससी, एसटी के लाभों की कटौती की जा रही है, जिसके परिणामस्वरूप हम देश के प्रधानमंत्री की मानसिकता का तिरस्कार करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/स्निग्धा/अरविंद/आकाश

Updated On 28 May 2023 7:42 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story