चित्तौड़गढ़, 27 जून (हिस)। चित्तौड़गढ़-प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक संघ (चित्तौड़ डेयरी) की ओर से पहली बार सरस खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। चितौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़ी में 4 जून से इसका आगाज होगा। आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही है। ऐसे में प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन शनिवार को चित्तौड़ डेयरी कार्यालय में किया गया। करीब 14 दिन चलने वाले इस महोत्सव में चार खेल स्पर्धाओं में 600 से अधिक टीम के 6000 खिलाडी भाग लेंगे l

इसके बारे में जानकारी देते हुए चित्तौड़ डेयरी चेयरमैन बद्रीलाल जाट जगपुरा ने बताया कि सरस डेयरी की ओर से पहली बार सरस खेल महोत्सव का आयोजन हो रहा है। बड़ीसादड़ी में राजकीय विद्यालय के खेल मैदान पर 4 से 9 जून से तीन प्रतियोगिताएं होगी। वहीं 10 जून से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसी खेल महोत्सव के लिए शनिवार को पोस्टर विमोचन किया गया। वहीं जगपुरा ने बताया कि इस खेल महोत्सव में चित्तौड़गढ़ - प्रतापगढ़ दुग्ध सहकारी संघ की दुग्ध समितियों के दुग्ध उत्पादक और उनके परिवार के सदस्य भाग लेंगे। इस खेल महोत्सव में कबड्डी वॉलीबॉल, शूटिंग बॉल और क्रिकेट की प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता को लेकर वृहद स्तर पर तैयारियां की जा रही है।

डेयरी चेयरमेन ने बताया कि सरस खेल महोत्सव में विजेता और उप विजेता टीम के साथ ही खिलाड़ियों को पुरस्कार देंगे। प्रथम आने वाली टीम और खिलाड़ियों को 51 हजार रुपये दिए जाएंगे, जबकि दुग्ध उत्पादक समिति को पांच लाख एक हजार रुपये दिए जाएंगे। इसी तरह उपविजेता टीम और उनके खिलाड़ियों को 31 हजार रुपये दिए जाएंगे, जबकि उत्पादक समिति को दो लाख 51 हजार रुपये दिए जाएंगे। मैन ऑफ द सीरीज चुने जाने वाले खिलाड़ी को अलग से 5100 रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। टीम को नकद पुरस्कार डेयरी चेयरमेन की और से दिया जाएगा। डेयरी चेयरमेन ने बताया कि प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा, केबिनेट मंत्री उदयलाल आंजना, राज्य मंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत, भारतीय कबड्डी टीम कप्तान दीपक हुड्डा सहित कई खेल हस्तियां भी भाग लेगी। पोस्टर विमोचन के दौरान डेयरी डायरेक्टर भरत आंजना, शंकर लाल जाट सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

हिंदुस्थान समाचार/अखिल/संदीप

Updated On 27 May 2023 3:48 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story