-फ़िल्म में छः ब्यूरोक्रेट्स के अलावा दो बड़े राजनेता समेत आठ छोटे बड़े राजनीतिज्ञ करेंगे अभिनय

पूर्वी चंपारण,27 मई(हि.स.)।युवराज मीडिया एण्ड एंटरटेनमेंट की नवीनतम हिन्दी फिल्म चम्पारण सत्याग्रह रिलीज होने के बाद अक्टूबर में बिहार सरकार के दहेज उन्मूलन अभियान से प्रेरित, दहेज की सच्ची घटना पर आधारित एवं दहेजमुक्त सामूहिक विवाह के लिए प्रेरित फ़िल्म बियाह होखे त अईसन की शूटिंग शुरू होगी। उक्त जानकारी शनिवार को इस फिल्म के निर्देशक डाॅ..राजेश अस्थाना ने हिन्दुस्थान समाचार को देते हुए बताया कि एक साथ 500 वर- वधुओं की शादी एवं लाखों की भीड़, हाथी- घोड़े, बैंड बाजे के दृश्यों के साथ क्लाइमेक्स फिल्माई जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि फ़िल्म में शादी के पांचवे दिन बिटिया को ससुराल वालों द्वारा जला दिए जाने पर बिटिया अस्पताल में मरते- मरते पिता से समाज मे फैली दहेज रूपी कुप्रथा को दूर करने का वचन लेने को कहती है। परिणाम स्वरूप दहेजमुक्त सामूहिक विवाह हेतु मुखर आवाज़ बुलंद करती फ़िल्म बियाह होखे त अईसन फ़िल्म में पिता की सशक्त भूमिका स्वयं डाॅ. राजेश अस्थाना ने निभाई है।

श्री अस्थाना ने बताया कि बियाह होखे त अईसन फिल्म में कलाकारों के अलावे छः ब्यूरोक्रेट्स भी अभिनय कर दहेज के खिलाफ अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करेंगे।साथ ही दो बड़े राजनेता समेत आठ छोटे बड़े राजनीतिज्ञ भी इस फिल्म में अभिनय कर रहे हैं। फ़िल्म में छायाकार अशोक माही, गीतकार डा.राजेश अस्थाना, संगीत स्नेहाशीष शिबुदेब, स्थिर छाया रिंकू गिरी तो संपादन मुंबई में बिहार के चर्चित फ़िल्म संपादक प्रेम आकाश एवं साउंड डिजाइन प्रेम कुमार के हैं। वही मुख्य सहायक निर्देशक चन्दन झा, प्रोडक्शन कंट्रोलर राममणि एवं चंदेश्वर है,तो रूप सज्जा माइकल का है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

Updated On 27 May 2023 2:26 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story