अररिया,27 मई (हि.स.)। अररिया के फारबिसगंज प्रखंड क्षेत्र के अमौना मध्य विद्यालय में एनजीओ की ओर से सप्लाय किये गये मिड डे मिल के भोजन में सांप निकला।जिसे खाने से दर्जनों स्कूली छात्र छात्राएं बीमार हो गए।जिसके बाद आनन फानन में स्कूली बच्चों को फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां चिकित्सकों के दल ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बीमार बच्चों का इलाज किया।अस्पताल में भर्ती सभी स्कूली बच्चे को चिकित्सकों ने खतरे से बाहर बताया।

घटना के बाद फारबिसगंज एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलबेला,अपर एसडीओ रंजीत कुमार फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे। स्कूल में सीओ संजीव कुमार,बीडीओ राजकिशोर शर्मा,एसडीपीओ खुशरू सिराज सहित नगर परिषद के मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि रोहित कुमार यादव,उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधि बिट्टू चौधरी स्कूल पहुंच कर स्कूल प्रधान प्रकाश चंद्र विश्वास समेत स्कूल से जुड़े शिक्षक और कर्मचारी बीमार बच्चों को फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचवाया।

सूचना के बाद मौके पर फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केशरी भी अस्पताल पहुंचे और बीमार बच्चों के साथ परिजनों से मुलाकात कर अस्पताल के चिकित्सकों को समुचित इलाज का निर्देश दिया।इधर स्कूल के भोजन में सांप निकलने की सूचना पर बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल पहुंच गए और स्कूल परिसर में हंगामा किया।

घटना को लेकर स्कूल के प्रधानाचार्य प्रकाश चंद्र विश्वास ने बताया कि स्कूल में एनजीओ की ओर से पकाया गया भोजन सप्लाई किया जाता है। भोजन को पहले स्कूल की रसोईया सहित शिक्षक आदित्य कुमार झा चखते है। स्कूल में शनिवार को बैगलेस रहता है और वह दूसरे क्लास में था। इसी क्रम में उन्हें जानकारी मिली कि एमडीएम के भोजन में सांप निकला हुआ है लेकिन इस क्रम में करीबन बीस पचीस बच्चों को भोजन सप्लाय कर दिया गया था।जिसके बाद सदर एसडीओ को फोन किया गया,लेकिन फोन रिसीव नहीं होने पर बीडीओ को सूचना दी गई।जिसके बाद बच्चों में उल्टी और छटपटाहट की स्थिति देखते हुए आनन फानन में सभी को फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया।

अस्पताल पहुंचे फारबिसगंज एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला ने कहा कि अस्पताल में भर्ती सभी बच्चे सुरक्षित है। सभी बच्चों को मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध नजर आ रहा है,लेकिन मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई जाएगी और जांच टीम के रिपोर्ट के बाद सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

Updated On 27 May 2023 2:08 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story