देहरादून, 27 मई (हि.स.)। कांग्रेस राष्ट्रीय के प्रवक्ता डाॅ. एनी याग्निक ने शनिवार को पार्टी की ओर से 09 साल के कार्यकाल में 09 सवालों पर जारी किए गए पोस्टर पर भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि महंगाई,बेरोजगारी और नौकरी देने के वादों पर केन्द्र सरकार अपनी चुप्पी तोड़कर देश को सच्चाई बताने के लिए आगे आना चाहिए।

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में राष्ट्रीय प्रवक्ता एनी याग्निक ने देशव्यापी पत्रकार वार्ता के दौरान मोदी सरकार के 09 साल के कार्यकाल पर 09 सवाल पूछते हुए घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनी हुई सरकार को कमजोर कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार पिछले 09 साल में एक भी सवाल का उत्तर नहीं दिया। अब उसे चुप्पी तोड़कर देश को जवाब देना चाहिए। देश इंतजार कर रहा है। प्रधानमंत्री देश-विदेश में जाते हैं, लेकिन देश के सुलगते सवालों से दूरी बनाकर रखी है। कांग्रेस अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, किसान, सुरक्षा, सोशल जस्टिस, सामाजिक न्याय, लोकतांत्रिक संस्था,जन कल्याण की योजनाओं, कोरोना सहित अन्य ज्वलंत विषयों पर सरकार से जवाब मांग रही है।

उन्होंने कहा कि चार साल पहले की बेरोजगारी डाटा का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज 09 साल सरकार हो गया, लेकिन समाधान सरकार निकाल नहीं पाई। केन्द्र सरकार दो करोड़ नौकरी देने की बात कही थीं उस पर खरी नहीं उतरी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अमीरों की आमदनी बढ़ती जा रही है लेकिन गरीबों की तरक्की कही दिख नहीं रहा। आज अमीर-गरीब की खाई को पाटने की जरूरत है।

गौरतलब है कि कांग्रेस 35 शहरों में प्रधानमंत्री के 09 साल पर 09 सवाल पर पोस्टर जारी कर पत्रकार वार्ता कर रही है।

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जजोशी,महानगर अध्यक्ष जसविंदर सिंह गोगी, अमरजीत सिंह,विकास नेगी, गरिमा दसौनी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

Updated On 27 May 2023 2:02 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story