गाजियाबाद, 27 मई (हि.स.)। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल (रि.) डॉ. वीके सिंह ने शनिवार को कहा कि देश का नाम रोशन करने के लिए क्रिएटिव क्षेत्रों से जुड़े युवाओं को क्रिएटिव क्षेत्रों से जुड़ना चाहिए।

वीके सिंह आरकेजीआईटी कॉलेज में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित ''युवा उत्सव कार्यक्रम'' को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के मुख्य विषय पंच प्रण एवं इंडिया @2047 के अंतर्गत गाजियाबाद के युवा कलाकारों के लिए पेंटिग, युवा कविता पाठ एवं मोबाइल फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया। उन्होंने युवाओं से अपील की कि सभी युवा क्रिएटिव क्षेत्रों से जुड़ें, खेलों से जुड़ें ताकि आपका शरीर स्वस्थ रहें एवं आपकी प्रतिभाएं सामने आएं। इसके साथ ही खेलों एवं नए रचनात्मक कार्यों के प्रति युवाओं का रुझान बढ़े ताकि अनेक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का विश्व में परचम लहरें।

इस ''युवा उत्सव'' के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों, गाजियाबाद के विद्यालयों, स्टेडियम और खेल मैदानों से जुड़े हुए युवा खिलाड़ियों को भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा खेल प्रोत्साहन किट देकर सभी का मनोबल बढ़ाया और खेलों एवं अन्य क्षेत्रों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाने के लिए सभी को जागरूक भी किया। कार्यक्रम में एमएलसी दिनेश गोयल, मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य मलिक, नेहरू युवा केंद्र के उप निदेशक देवेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/पवन

Updated On 27 May 2023 2:01 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story